Merta: पुलिस से मशकरी करना पड़ा भारी, मौज-मस्ती के लिए रची गई साजिश ने पहुंचाया जेल
Advertisement

Merta: पुलिस से मशकरी करना पड़ा भारी, मौज-मस्ती के लिए रची गई साजिश ने पहुंचाया जेल

Merta: शराब पार्टी कर रहे युवक ने अपने ही अपहरण की कहानी रच अपने रिश्तेदार से पुलिस को सूचना करवा दी. पुलिस ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए मस्करी करने वाले तीनों युवकों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.

पुलिस से मशकरी करना पड़ा भारी

Merta: मौज-मस्ती और आरामदायक जिंदगी की चाहत की सोच रखने वाले युवा अपराध की झूठी कहानियां बनाकर पुलिस प्रशासन को तंग करने से बाज नहीं आ रहे. ऐसा ही एक वाक्या मेड़ता में कारित किया गया. शराब पार्टी कर रहे युवक ने अपने ही अपहरण की कहानी रच अपने रिश्तेदार से पुलिस को सूचना करवा दी. पुलिस ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए मस्करी करने वाले तीनों युवकों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.

मेड़ता शहर के जैतारण चौकी इलाके में रहने वाले सुनील ने पुलिस को फोन कर सूचना दी कि उसके चचेरे भाई सोहन का अपहरण कर लिया गया है. पुलिस को सूचना मिलते ही अपने सूचना तंत्र को सतर्क कर दिए गए. फोन नंबर को ट्रेस करते हुए पुलिस ने मेड़ता के संभावित इलाके को अपनी जद ले लिया. पुलिस द्वारा संभावित क्षेत्र के कई ढाबों और होटलों पर तलाशी अभियान आरंभ किया. 

पुलिस का भी सिर उस समय चकराया जब अपरहण होने वाले युवक सोहन को अपने दोस्तों के साथ एक ढाबे पर शराब की पार्टी करते आपस में झगड़ा करते पकड़ा. वर्तमान परिवेश में युवाओं की शौक-मौज और आरामदायक जिंदगी जीने की चाह ने अपराध के ग्राफ को बढ़ा दिया है. युवाओं की सोच के चलते वह अपराध करने के साथ-साथ पुलिस प्रशासन सहित कानून व्यवस्था के साथ भी खिलवाड़ करने से गुरेज नहीं करते. 

यह भी पढ़ें - Iran Plane Bomb Threat : इंडियन एयरस्पेस में ईरान के विमान में बम की खबर, पायलट ने प्लेन को जयपुर डायवर्ट करने से किया मना और फिर...

इस बात का खुलासा पकड़े गए युवकों से पुलिस द्वारा पूछताछ में सामने आया. पुलिस की पूछताछ में आरोपी सोहन ने बताया कि मजाक में मैंने ही यह सूचना अपने भाई को दी थी. उन्हें इस बात का इल्म नहीं था कि यह बात पुलिस तक पहुंच जाएगी. जहां एक ओर मशकरों कि इस हरकत ने उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा दिया तो वहीं दूसरी ओर अपहरण की घटना झूठी पाए जाने से पुलिस ने भी राहत की सांस ली. पुलिस ने अपरहण की झूठी साजिश रचने वाले सोहन सहित उसके दोस्त कमल और महेंद्र को भी शांति भंग सहित अन्य धारा में गिरफ्तार कर लिया है.

Reporter: Damodar Inaniya

खबरें और भी हैं...

Swachh Survekshan 2022 : पिंकसिटी में सफाई के नाम पर खप रहे 730 करोड़ रुपए, फिर भी 5 सालों से टॉप रैंकिंग में नहीं है कोई जगह

दुश्मन को बर्बाद कर देने वाला स्वदेशी हेलीकॉप्टर स्कवाड्रन जोधपुर में तैनात, जानें खासियत

10 लाख का कांटे वाला चूहा चोरी, पुलिस थाने पहुंचा मालिक-बोला वापस लाकर दो मेरा बच्चा

राजस्थान में सियासी संकट के बीच संयम लोढ़ा का बड़ा बयान, सरकार गिरने की ओर किया इशारा

Trending news