Ladnun News: भगवान श्री परशुराम के जन्मोत्सव पर निकली शोभायात्रा, की गई फूलों की बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1665673

Ladnun News: भगवान श्री परशुराम के जन्मोत्सव पर निकली शोभायात्रा, की गई फूलों की बारिश

Ladnun, Nagaur News: नागौर के लाडनूं में भगवान परशुराम जन्मोत्सव पर विशाल शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें सर्व ब्राह्मण समाज के युवा, महिलाएं और बच्चों ने हिस्सा लिया. शोभायात्रा में भगवान श्री परशुराम की जीवन झांकी भी सजाई गई. 

Ladnun News: भगवान श्री परशुराम के जन्मोत्सव पर निकली शोभायात्रा, की गई फूलों की बारिश

Ladnun, Nagaur News: नागौर के लाडनूं में भगवान परशुराम जन्मोत्सव के मौके पर विभिन्न आयोजन हुए. शनिवार को भगवान परशुराम की पूजा अर्चना के बाद निम्बी जोधा में भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया. इस दौरान सर्व ब्राह्मण समाज के युवा, महिलाएं और बच्चों ने भाग लिया. 

जानकारी के अनुसार, शोभा यात्रा जगदंबा चौक से आरंभ हुई. इससे पहले भंवर पैलेस में भगवान श्री परशुराम की महाआरती की गई. महा आरती के बाद बैंड-बाजों के साथ शोभा यात्रा रवाना हुई. शोभा यात्रा अस्पताल रोड, जोशी मोहल्ला, महेश्वरी भवन, मेन बाजार, सिखवालों का बास, मुख्य बस स्टैंड, स्कूल रोड़, ऊचला बास होती हुई पारीक सभा भवन पहुंची. 

यह भी पढ़ेंः Vastu Tips : स्पाइडर प्लांट जो इस जगह रखने पर देगा, धन दौलत और तरक्की

बड़ी संख्या में महिलाओं ने लिया भाग
परशुराम जन्मोत्सव के मौके पर इस बार महिलाओं व युवतियों ने भी उत्साह के साथ भाग लिया. बैंड-बाजों के साथ निकली शोभा यात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. युवा सफेद वस्त्रों के साथ केसरिया साफा पहने नजर आए. शोभायात्रा में भगवान श्री परशुराम की जीवन झांकी भी सजाई गई, जिसकी जगह-जगह पूजा की गई.

रथ पर सजाई गई जीवन झांकी
शोभायात्रा में शामिल हुई भगवान श्री परशुराम की जीवंत झांकी को रथ पर विराजित किया गया. इसके अलावा शोभायात्रा में घोड़ी व ध्वज भी शामिल रहे. इससे पहले भंवर पैलेस में भगवान श्री परशुराम की तस्वीर के आगे पुष्प अर्पित कर उनको याद किया गया. 

यह भी पढ़ेंः CM अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से की यह बड़ी मांग, कहा- आमजन है परेशान

मौके पर मौजूद सर्व ब्राह्मण समाज के लोगों ने तस्वीर के सामने पुष्प अर्पित करके भगवान श्री परशुराम के महान कार्यों को अपनाने का संकल्प लिया. जयंती पर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रम देर रात तक जारी रहे, जिसमें समाज के लोग बढ़-चढ़कर भाग लिया. 

Trending news