Nagaur: डीडवाना में भूतपूर्व सैनिकों ने किया विरोध प्रदर्शन, OROP को सही तरीके से लागू करने की मांग की
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1638907

Nagaur: डीडवाना में भूतपूर्व सैनिकों ने किया विरोध प्रदर्शन, OROP को सही तरीके से लागू करने की मांग की

Nagaur: OROP का मामला राजस्थान के नागौर में फिर से गर्माया हुआ है. आपको बता दें कि अपनी मांगों को लेकर नागौर के डीडवाना में भूतपूर्व सैनिकों ने विरोध प्रदर्शन किया. अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

 

Nagaur: डीडवाना में भूतपूर्व सैनिकों ने किया विरोध प्रदर्शन, OROP को सही तरीके से लागू करने की मांग की

Nagaur: पूर्व सैनिकों की वेतन विसंगतियों के साथ ही वन रैंक वन पेंशन के रिवीजन की मांग को लेकर आज पूर्व सैनिकों ने डीडवाना में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया. पूर्व सैनिकों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए वेतन विसंगतियों के समाधान की मांग की.साथ में केंद्र सरकार के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

आपको बता दें कि वन रैंक वन पेंशन,मिलिट्री सर्विस पे,वेतन विसंगतियों सहित अन्य मांगों को लेकर डीडवाना क्षेत्र के पूर्व सैनिकों ने आज सुबह डीडवाना शहर में रैली निकाली.

यह रैली विभिन्न मार्गों से होती हुई उपखंड कार्यालय पहुंची.रैली में पूर्व सैनिकों ने केंद्र सरकार के खिलाफ भेदभाव का आरोप लगाते हुए जबरदस्त नारेबाजी की.इस दौरान पूर्व सैनिकों ने कहा कि आजादी के बाद से ही जवानों के साथ अन्याय होता रहा है.

अब वन रैंक वन पेंशन के रिवीजन,एमएसपी,सातवें वेतन आयोग आदि में उनके साथ अन्याय किया जा रहा है.वन रैंक पेंशन में जो टेबल बनाई गई है.उसके अंदर भी नायब सूबेदार,सूबेदार मेजर,आनरेरी लेफ्टिनेंट और कैप्टन को वंचित रखा गया है. 

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार जवानों के साथ भेदभाव बंद करें ओर सब को एक समान व्यवहार करे.उन्होंने कहा कि सैनिको व सूबेदार को इस योजना से बिल्कुल भी फायदा नही हुआ हैं.इसमे केवल नायक ओर सिपाही को मामूली फायदा हुआ हैं.

उन्होंने कहा कि हम हार नहीं मानेंगे ओर अपने हक की खातिर संघर्ष करेंगे.इस मौके पर प्रधानमंत्री व रक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया.जिसमें सभी जवानों को एक रैंक एक पेंशन देने इक्वल पे फिक्सेशन इक्वल डिसेबिलिटी पेंशन विसंगतियों सहित अन्य मांग की गई.

ये भी पढ़ें- SSC CGL 2023 Notification: कर्मचारी चयन आयोग से बड़ी खबर, एग्जाम के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

 

Trending news