Mehangai Rahat Camp: डीडवाना में 4 स्थानों पर लगाए गए महंगाई राहत कैंप, जानें कैसा मिलेगा फायदा
Advertisement

Mehangai Rahat Camp: डीडवाना में 4 स्थानों पर लगाए गए महंगाई राहत कैंप, जानें कैसा मिलेगा फायदा

Deedwana, Nagaur News: राजस्थान में गहलोत सरकार की ओर से कल्याणकारी योजनाओं का फायदा आम जनता तक पहुंचाने के लिए आज महंगाई राहत कैंप की शुरुआत हो गई है. जानें आपको फायदा कैसे मिलेगा. 

Mehangai Rahat Camp: डीडवाना में 4 स्थानों पर लगाए गए महंगाई राहत कैंप, जानें कैसा मिलेगा फायदा

Deedwana, Nagaur News: राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का फायदा आमजन तक पहुंचाने के लिए डीडवाना क्षेत्र में भी आज महंगाई राहत कैंप की शुरुआत की गई. राज्य सरकार की 10 जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जन को दिलाने के लिहाज से राज्य सरकार के आदेश पर प्रदेश भर में महंगाई राहत कैंपलगाए जा रहे हैं. आज से शुरू हो रहे कैंप 30 जून तक चलेंगे, जिनमे आमजन को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सकेगा. 

इसके लिए प्रशासन द्वारा पूर्ण तैयारी कर ली गई है. डीडवाना शहरी क्षेत्र में 4 स्थानों पर स्थाई कैंप रहेंगे: नगरपालिका, तहसील कार्यालय, पंचायत समिति और बांगड़ हॉस्पिटल में स्थाई महंगाई राहत कैंप लगेंगे. 

यह भी पढ़ेंः यह लड़की डॉक्टरी छोड़ बनी IAS ऑफिसर, राजस्थान में हुई पहली पोस्टिंग

इसके साथ ही शहर के प्रत्येक वार्ड में लगने वाले प्रशासन शहरों के संग अभियान केंद्र पर भी महंगाई राहत कैंप लगाया जाएगा. इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय पर प्रशासन गांवों के संग अभियान के साथ-साथ महंगाई राहत कैंप का आयोजन किया जा रहा है. जिले भर में 100 स्थाई कैंप लगाए जा रहे है, जबकि शहरी क्षेत्रों में कुल 523 वार्डों में प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत और 494 ग्राम पंचायतों में प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत कैंप लगाए जाएंगे.

महंगाई राहत कैंप के तहत शहरी क्षेत्र में 100 यूनिट बिजली फ्री, किसानों को 2000 यूनिट बिजली, ग्रामीण मनरेगा और शहरी मनरेगा के तहत 125 दिन की रोजगार गारंटी, उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा के तहत 10 लाख का दुर्घटना बीमा, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा के तहत 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा, सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत 1000 रुपये पेंशन, मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना के तहत दो दुधारू गोवंश की अकाल मृत्यु पर 40 हजार की सहायता जैसी जाण कल्याणकारी योजनाओं का फायदा आमजन को दिलाया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः बड़ीसादड़ी: मालिक ने मजदूर की बीवी में कमरे में घुस किया गंदा काम, दिखाई छुरी

लाभार्थियों को इन योजनाओं का फायदा दिया जायेगा, उन प्रत्येक योजनाओं का गारंटी कार्ड तुरंत शिविर मे दिया जाएगा. शिविर के पहले दिन आमजन में उत्साह देखने को मिला और सुबह से ही शिविरों में लोगों की भीड़ नजर आ रही है. प्रशासन की तरफ से महंगाई राहत कैंप का प्रयाप्त प्रचार-प्रसार भी किया गया है. 

Trending news