राजस्थान पुलिस की अपराधियों पर बड़ी कार्रवाई, धरपकड़ अभियान के तहत 248 अपराधी गिरफ्तार
Advertisement

राजस्थान पुलिस की अपराधियों पर बड़ी कार्रवाई, धरपकड़ अभियान के तहत 248 अपराधी गिरफ्तार

Nagaur news: नागौर जिले में पुलिस एक बड़ी कारवाई ने सब को चौंका दिया है जिले में सुबह 4 बजे से पुलिस ने कई जगह एक साथ कारवाई करते हुए 248 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. करीब 400 पुलिस कर्मियों ने एक साथ नागौर, मूंडवा, कुचामन, डीडवाना में कारवाई की है.

राजस्थान पुलिस की अपराधियों पर बड़ी कार्रवाई, धरपकड़ अभियान के तहत 248 अपराधी गिरफ्तार

Nagaur news:  नागौर पुलिस ने आज सुबह से ही पूरे नागौर जिले में कई जगह दबिशे दी है और तलाशी अभियान चलाया है. नागौर पुलिस के द्वारा यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. पुलिस की अलग-अलग 324 टीमों ने 249 अपराधियों की गिरफ्तारी करके 31 आपराधिक प्रकरण दर्ज किए हैं. सुबह 4:00 बजे से अपराधियों के ठिकानों पर नागौर पुलिस के द्वारा अलग-अलग जगह दबिश दी गई और तलाशी अभियान शुरू किया गया. नागौर जिले में 400 पुलिसकर्मियों के साथ प्रथक प्रथक 40 टीमों द्वारा एक साथ एक ही समय पर पूरे जिले में कई जगह दबिश दी गई करीब टीम 145 होटलों और 130 ढाबों पर तलाशी अभियान लिया गया, इस दौरान पुलिस ने 111 वाहन भी जब्त कर लिए.

इस पूरे अभियान में अवैध मादक पदार्थ, अवैध शराब, सार्वजनिक स्थानों पर जुआ खेलने व आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई में थाना मूंडवा के बलाया गांव में एक जुआ घर का भंडाफोड़ भी किया गया. और वहां से 24 जुआरी गिरफ्तार किए गए. ₹184300 इसके साथ 11 कारें 7 मोटरसाइकिल ए तथा 25 मोबाइल भी जुआ घर के भंडाफोड़ में बरामद किए गए हैं. नागौर पुलिस द्वारा नागौर जिले में कई जगहों पर दबिश दी गई इस दौरान अपराधियों के कब्जे से सैकड़ों मोबाइल भी पुलिस ने जप्त कर लिए हैं.

महानिदेशक पुलिस राजस्थान जयपुर उमेश मिश्रा वह अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एम एन दिनेश तथा अजमेर रेंज रूपेंद्र सिंह के निर्देश पर नागौर जिले पुलिस ने एक साथ इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. 324 ठिकानों पर छापे, नागौर एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया की जिले की पुलिस के द्वारा सुबह 4 बजे इस अभियान को शुरू किया गया था जिसमें पुलिस के द्वारा 324 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई. यह पूरी कारवाई गोपनीय थी ताकि अपराधी एक दूसरे को सूचना और सतर्क ना कर सके. अलग अलग टीमें बनाकर कार्रवाई. नागौर एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि अपराधियों का चिन्हीकरण करण एव इनके ठिकानों और उनकी गतिविधियों की जानकारी व निगरानी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नागौर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीडवाना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुचामन शहर एवं सभी वर्ताधिकारी जिला नागौर एवं उनकी टीमों का अलग अलग गठन कर आज सुबह छापेमारी शुरू कर दी गई थी.

पुलिस के द्वारा जप्त समाग्री
अवैध मादक पदार्थ में पुलिस ने जिले से 700 ग्राम गांजा, 240 ग्राम अफीम का दूध, 3 किलो डोडा पोस्ट जब्त किया इसके साथ पुलिस ने 56 लीटर हथकड़ देशी शराब, 1036 पव्वे, मुल्जिमो से धारदार हथियार, चोरी की गई मोटरसाइकिल है, धारदार तलवारे, जुआ सट्टा कारवाई के दौरान 11 चौपाया वाहन, 7 दुपहिया वाहन और 1 लाख 84 हजार तीन सो रूपी जब्त किए.

मूंडवा में सबसे बड़ी कारवाई
इस पूरी कार्रवाई में मूंडवा के बलाया गांव में सबसे बड़ी कार्रवाई को पुलिस ने अंजाम दिया. यहां पर पुलिस ने जुआ खेलते हुए 24 व्यक्तियों को एक साथ गिरफ्तार किया और सबसे बड़े जुआ घर का भंडाफोड़ किया. मूंडवा में छापामारी के दौरान खिमसर पुलिस, भावंडा पुलिस व डीएसटी टीम मौके पर मौजूद रहे. 248 आरोपी एक साथ गिरफ्तार. पुलिस ने इस पूरी कारवाई में स्थाई वारंटी, भगोड़े, इनामी अपराधी 47 पकड़े, प्रकरणों में वांछित अपराधी 19, अवैध शराब, जुआ, मादक पदार्थों के 54, हार्डकोर अपराधी 55 और अन्य 73 अन्य के खिलाफ कारवाई करते हुए पुलिस ने कुल 248 को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने बताया की इस पूरी कारवाई में सैकड़ों मोबाइल फोन पुलिस ने जब्त किए है और इन सब अपराधियों से पूछताछ में कई वारदातो का खुलासा भी होगा, इतनी बड़ी कारवाई से आज जिले भर में अपराधियों में अफरा तफरी मच चुकी है.

Trending news