Khinvsar News: एफएलएन आधारित शिक्षक प्रशिक्षण शिविर का हुआ शुभारंभ, एसीबीईओ रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1235862

Khinvsar News: एफएलएन आधारित शिक्षक प्रशिक्षण शिविर का हुआ शुभारंभ, एसीबीईओ रहे मौजूद

नागौर जिले के खींवसर उपखंड मुख्यालय पर खींवसर ब्लॉक के प्रारम्भिक स्तर के शिक्षकों का प्रशिक्षण आदर्श आईटीआई केंद्र में शुरू किया गया है. शिविर प्रभारी चेनाराम भादू ने बताया कि छः दिवसीय बुनियादी साक्षरता और संख्या ज्ञान आधारित शिक्षक-प्रशिक्षण शिविर शुरू किया गया है.

शिक्षक प्रशिक्षण शिविर

Khinvsar: राजस्थान के नागौर जिले के खींवसर उपखंड मुख्यालय पर खींवसर ब्लॉक के प्रारम्भिक स्तर के शिक्षकों का प्रशिक्षण आदर्श आईटीआई केंद्र में शुरू किया गया है. शिविर प्रभारी चेनाराम भादू ने बताया कि छः दिवसीय बुनियादी साक्षरता और संख्या ज्ञान आधारित शिक्षक-प्रशिक्षण शिविर शुरू किया गया है.

जिसके प्रथम चरण की शुरुआत में सीबीईओ मालाराम हुड्डा, प्रशिक्षण सयोजक एसीबीईओ राजूराम खदाव, प्रशिक्षण प्रभारी चेनाराम भादू और आरपी मेघाराम तांडी ने कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती को दीप प्रज्ज्वलित कर प्रशिक्षण की विधिवत शुरुआत की है. इस दौरान एसीबीईओ राजूराम खदाव ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के पहलुओं के बारे में जानकारी देते हुए विभागीय कार्यक्रम को समयबद्ध तरीके से करने की बात कही है. 

वहीं चेनाराम भादू ने प्रशिक्षण की रुपरेखा और कार्ययोजना पर प्रकाश डालते हुए शिक्षकों को नियमित उपस्थित रहने पर विचार प्रकट किए और प्रशिक्षण के दौरान छात्र और छात्राओं के शैक्षणिक रिजल्ट को कैसे और भी ज्यादा बेहतर किया जा सके इसके ऊपर चर्चा की गई और मेघाराम तांडी ने प्रशिक्षण में उपस्थित शिक्षकों का अभिनंदन किया है. 

कार्यक्रम की रूपरेखा और समय की पाबंदी पर बोलते हुए बताया कि सभी संभागी समय पर उपस्थित होने के साथ ही अनुशासन और मर्यादा से शिविर में गुणवत्ता पूर्व प्रशिक्षण प्राप्त कर अर्जित कौशलों को विद्यालय स्तर पर छात्रों के साथ सांझा कर विद्यार्थियों का उज्जवल भविष्य बनाने में योगदान दे. कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षण के प्रथम सत्र के तीन बेच का निर्धारण कर मुख्य संदर्भ व्यक्ति जगदीश कुमार सौढ़, नृसिंह राम जाजड़ा, रामनारायण गोदारा, नाथूराम प्रजापत, राजेश फुलवारिया, दिनेश जांगिड़ और श्रवण ने शिक्षकों को प्री टेस्ट करवाकर प्रशिक्षण दिया जाना प्रारम्भ किया है.

Reporter: Damodar Inaniya

यह भी पढ़ें - 

खींवसर: माता-पिता की सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं - संत मनीष मुनि महाराज

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news