नागौर: बिजली का काम करते-करते अचानक लगा झटका, हो गई मौत
Advertisement

नागौर: बिजली का काम करते-करते अचानक लगा झटका, हो गई मौत

कुचामन के कुकनवाली गांव में विद्युत ट्रांसफार्मर शिफ्टिंग के दौरान अचानक बिजली सप्लाई चालू होने से शिफ्टिंग का काम कर रहे दो लोगों की मौके पर मौत हो गई. वहीं एक व्यक्ति घायल हो गया.

कुचामन के राजकीय अस्पताल में घायल व्यक्ति

Nawan: कुचामन के कुकनवाली गांव में विद्युत ट्रांसफार्मर शिफ्टिंग के दौरान अचानक बिजली सप्लाई चालू होने से शिफ्टिंग का काम कर रहे दो कार्मिकों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया.

कुचामन उपखंड के कुकनवाली गांव में 3 ठेकाकर्मी रविवार शाम को डीपी शिफ्टिंग का काम कर रहे थे. उसी समय अचानक 11 केवी की विद्युत सप्लाई शुरू हो गई गई. जिससे तीन कार्मिक करंट की चपेट में आ गए. इस हादसे में 2 की मौत हो गई और एक घायल हो गया. जानकारी के मुताबिक विद्युत विभाग के ठेकेदार द्वारा कुकनवाली के गुमान सिंह की ढाणी में नई लाइन डालकर डीपी शिफ्ट का काम करवाया जा रहा था. इसके लिए चितावा फीडर के लाइनमैन से रघुवीर सिंह ने लाइट शटडाउन लिया और डीपी शिफ्टिंग का काम शुरू कर दिया कुछ देर बाद चितावा फीडर से 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन में अचानक सप्लाई शुरू हो गई और लाइन में करंट दौड़ पड़ा. उसके चलते गुमान सिंह की ढाणी में काम कर रहे ठेकेदार घनश्याम सिंह के कार्मिक रघुवीर सिंह चितावा ,नरवीर रैगर कुकनवाली ,जितेंद्र कुमार रेगर करंट की चपेट में आ गए. करंट इतना तेज था की मौके पर ही रघुवीर सिंह और नरवीर की मौत हो गई और जितेंद्र कुमार रेगर को झुलसी हालत में स्थानीय लोगों की मदद से कुचामन के राजकीय अस्पताल लाया गया. जहां पर उसका प्राथमिक उपचार जारी है. चिकित्सकों के मुताबिक जितेंद्र कुमार की हालत में सुधार बताया जा रहा है. रघुवीर और नरवीर के शव कुकनवाली के राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए गए.

यह भी पढ़ें-  अनूपगढ़ के 35 वार्डों में लोग गंदा-बदबूदार पानी पीने को मजबूर, लोगों में जनआक्रोश

ग्रामीणों ने अभी शव लेने के लिए सहमति नहीं दी है और वे अपनी मांगें प्रशासन के सामने रखेंगे और मांगों पर सहमति बन जाने के बाद ही शव लेने की बात कही जा रही है. चितावा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है.

Reporter- Hanuman Tanwar

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news