हनुमान बेनीवाल ने नीट परीक्षा दुबारा कराने की उठाई मांग, गड़बड़ी की हो CBI जांच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1269939

हनुमान बेनीवाल ने नीट परीक्षा दुबारा कराने की उठाई मांग, गड़बड़ी की हो CBI जांच

NEET Exam : नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार को संसद भवन में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मांडवीया से उनके कक्ष में मुलाकात की.

हनुमान बेनीवाल ने नीट परीक्षा दुबारा कराने की उठाई मांग, गड़बड़ी की हो CBI जांच

Nagaur: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार को संसद भवन में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मांडवीया से उनके कक्ष में मुलाकात की.

सांसद ने नागौर संसदीय क्षेत्र के कुचामन सिटी में स्थित सेंट पॉल स्कूल में आयोजित हुई मेडिकल शिक्षा संस्थानों के यूजी में में प्रवेश की पात्रता परीक्षा नीट को रद्द करके पुन परीक्षा का आयोजन करवाने की मांग की. सांसद ने कहा श्री गंगानगर और कुचामन दोनों मामलों का विस्तृत अनुसंधान करने हेतु जांच सीबीआई को देनी चाहिए. 

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने केंद्रीय मंत्री को दिए पत्र में लिखा है कि कुचामन के सेंट पॉल स्कूल में परीक्षा पूर्ण होने की अवधि के 1 घंटे बाद तक भी परीक्षा का आयोजन होता रहा और परीक्षा शुरू होते समय इरादतन केंद्र अधीक्षक और अन्य जिम्मेदारों द्वारा हिंदी माध्यम के छात्रों को अंग्रेजी और अंग्रेजी माध्यम के छात्रों को हिंदी के पेपर दिए गए और 40 मिनट बाद पेपर बदले गए और नियम विरुद्ध ओएमआर सीट पर प्रयुक्त किया गया वाइटनर बड़ी नकल होने के अंदेशे की तरफ इंगित करता है. 

वहीं, सांसद हनुमान बेनीवाल ने परीक्षा के आयोजन के दिन ही श्रीगंगानगर और नागौर जिले के दोनों सेंटरों की परीक्षाओं को रद्द करके सेंटरो के सारे रिकॉर्ड जब्त करके परीक्षा पुन: करवाने की मांग कर दी थी. 

सांसद ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कलेक्टर नागौर द्वारा उक्त परीक्षा में हुई गड़बड़ी की समय पर रिपोर्ट नहीं भेजी गई, जिसको लेकर उन्होंने गहरी नाराजगी भी जाहिर की. 

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि सैकड़ों छात्रों के भविष्य को दाव पर लगाकर इस सेंटर पर भारी गड़बड़ी की गई और इस सेंटर के माध्यम से न केवल यह बल्कि अन्य स्थानों पर भी पेपर आदि उपलब्ध करवाने की बात सामने आ रही है इसलिए सीबीआई जांच जरूरी है. वहीं, बेनीवाल ने कहा कि मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री में उन्हें सकारत्मक आश्वासन दिया है. 

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार को लोक सभा में नियम 377 के तहत विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण में बरती जा रही कौताही के मामले को उठाया. उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि अजमेर से नागौर आ रहे राष्ट्रीय राजमार्ग 58 के सुदृढ़ीकरण के कार्य को मापदंडों के अनुसार नहीं किया जा रहा है और इसमें डीबीएम कम मोटाई में बिछाया जा रहा है और कार्य अत्यंत धीमी गति से चल रहा है.

यह भी पढ़ेंः REET 2022: जयपुर में 23-24 को परीक्षार्थियों-प्रशासन की परीक्षा, अभय कमांड सेंटर से होगी निगरानी

साथ हीं, नागौर जिला मुख्यालय के बाहर रिंग रोड के निर्माण में घटिया सामग्री प्रयुक्त की गई और बाइपास के निर्माण में 10 मीटर चौड़े बाइपास का सीसी पेवमेंट का कार्य किया, जो निर्माण के तुरंत बाद क्षतिग्रस्त हो गया. इसके कारण आवागमन सुगमता से नहीं हो पा रहा है और हर वक्त दुर्घटना का खतरा बना रहता है. वहीं, सांसद ने नागौर से बीकानेर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण की गुणवत्ता पर भी सवाल उठाए. 

बेनीवाल ने अपने मुद्दे में कहा कि राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण में करोड़ों रुपये व्यय होने के बावजूद इस प्रकार अनियमितता करके राजकोष का दुरुपयोग कर दिया जाता है, जो खेदजनक है. सांसद ने मामले में केंद्र के स्तर से टीम भेजकर जांच करवाने और दोषी अभियंताओं और निर्माण करने वाले ठेकेदारों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए उनके विरुद्ध आर्थिक दंड लगाने की मांग भी की. 

Reporter- Damodar Inaniya

नागौर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

अन्य खबरें 

Video: माधुरी दीक्षित के गाने पर गोरी नागोरी ने उड़ाया गरदा, पतली कमर पर हो गई ट्रोल

Aaj Ka Rashifal : आज शनिवार को तुला-मकर के रिश्तों में होगा सुधार, वृश्चिक का मन रहेगा उदास

 

 

Trending news