Nagaur News: लाडनूं शहर में आज से होगा गींदड़ का आयोजन, रात भर तैयारियों में जुटे रहे कार्यकर्ता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2165455

Nagaur News: लाडनूं शहर में आज से होगा गींदड़ का आयोजन, रात भर तैयारियों में जुटे रहे कार्यकर्ता

Didwana News: राजस्थान के डीडवाना जिले के लाडनूं शहर में आज शाम सात बजे से गींदड़ कार्यक्रम का शुभारंभ हो रहा है. इस पांच दिवसीय कार्यक्रम में प्रदेश के जाने माने कलाकार प्रस्तुतियां देने पहुंचेंगे. 

Didwana Gindar program Zee Rajasthan

Rajasthan News: डीडवाना जिले के लाडनूं शहर की प्रमुख व सामाजिक संस्था घूमर सेवा समिति के तत्वावधान में आज बुधवार से गींदड़ का आयोजन आरंभ होगा. पांच दिवसीय आयोजन में अलग-अलग कार्यक्रम होंगे. प्रदेश स्तर के अलग-अलग कलाकार यहां पर अपनी प्रस्तुतियां देंगे. दर्जनों कार्यकर्ता इसको भव्य बनाने में लगे हुए हैं. कुम्हारों के बास में वर्षों से यह कार्यक्रम होता आया है. इस बार कार्यक्रम में भव्य सजावट की गई है. इसके अलावा महिलाओं के बैठने की अलग व्यवस्था समिति के द्वारा की गई है. 

रजत जयंती के रूप में मनाया जाएगा उत्सव 
समिति के अध्यक्ष सुमित जांगिड़ ने बताया कि वर्षों से घूमर सेवा समिति हर साल गींदड़ का आयोजन करवाती आई है, लेकिन इस बार यह कार्यक्रम कुछ खास होगा. उन्होंने बताया कि इस बार का यह आयोजन रजत जयंती के रूप में मनाया जाएगा. संस्था को इस पारंपरिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम को मनाते पूरे 25 साल हो जाएंगे. इसको लेकर समिति में ही नहीं शहर भर में एक उत्साह का माहौल है. 

पढ़ें डीडवाना की एक और अहम खबर

Rajasthan News: डीडवाना से नौकरी का झांसा देकर रूस भेजे गए युवकों को रूसी सेना में शामिल करने के मामले में डीडवाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने इस मामले में नामजद आरोपी एजेंट महेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. मौलासर थाना अधिकारी वीरेंद्र सिंह के अनुसार एजेंट महेंद्र कुमार ने नेमाराम सहित तीन अन्य युवकों को अच्छी सैलरी और कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी का झांसा देकर रूस भेजा था, लेकिन वहां नौकरी करने के बजाय उन्हें रूसी सेना में भर्ती करवा दिया. रूस में नेमाराम सहित बाकी युवकों को रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध में धकेल दिया गया, जहां नेमाराम को गोली लगने से वह घायल हो गया. 

ये भी पढ़ें- विद्युत निगम ने नगरपरिषद के कनेक्शनों पर चलाई कैची, कई इलाकों में छाया अंधेरा

Trending news