डेगाना की आंगनबाड़ी और आशा सहयोगिनी और ग्राम साथियों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन
Advertisement

डेगाना की आंगनबाड़ी और आशा सहयोगिनी और ग्राम साथियों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

Nagaur News: नागौर जिले के डेगाना उपखंड क्षेत्र की आंगनबाड़ी और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका,आशा सहयोगिनी और ग्राम साथियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर उपखंड कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया. 

डेगाना की आंगनबाड़ी और आशा सहयोगिनी और ग्राम साथियों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

Nagaur, Degana: नागौर जिले के डेगाना उपखंड क्षेत्र की आंगनबाड़ी और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका,आशा सहयोगिनी और ग्राम साथियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर उपखंड कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया. कर्मचारियों ने नियमित कर सरकारी कर्मचारी घोषित करने और मानदेय बढ़ाने सहित अन्य मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी पंकज गढ़वाल और महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी डेगाना को ज्ञापन सौंपा.

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन के माध्मय से बताया कि जब तक आंगनवाड़ी कर्मचारियों को सरकारी कर्मचारी घोषित नहीं किया जाता है.तब तक उनका मानदेय 15 हजार प्रतिमाह किया जाए और उनके वेतन से ईएसआई और पीएफ की कटौती की जाए.सेवानिवृत्ति के बाद ग्रेच्युटी के रूप में 15 लाख तक एक मुक्त भुगतान और प्रति माह पेंशन लागू करवाने की मांग की है.

ज्ञापन में बताया कि वह अपने क्षेत्र में कुशलता पूर्वक कार्य कर करने के अनुसार मानदेय नहीं मिल रहा है.वर्तमान में महंगाई की मार से आर्थिक संकट भी गहरा हुआ है. और विभाग की ओर से कार्य दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है विभाग के अन्य विभाग के कार्य भी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व सहयोगियों द्वारा करवाए जा रहे हैं.

उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि 7 दिवस में मुख्यमंत्री द्वारा हमारी मांगे नहीं मानी गई तो हम सामूहिक रूप से कार्य का बहिष्कार कर अनिश्चित समय के लिए धरना प्रदर्शन भी दिया जाएगा. इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया .

ये भी पढ़ें..

राजस्थान की मुस्लिम बेटी जो महज 26 साल की उम्र में बनी IAS, परिवार में हैं 14 अधिकारी

जबरदस्त मुकाबला ! विधानसभा चुनाव से पहले गहलोत खेमा Vs पायलट गुट की अग्निपरीक्षा

Trending news