Degana News : पूर्व सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक ने की जनसुनवाई, किसानों की सुनी समस्या
Advertisement

Degana News : पूर्व सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक ने की जनसुनवाई, किसानों की सुनी समस्या

पूर्व मंत्री किलक ने ज्ञापन में बताया कि नगर पालिका क्षेत्र में पालिका प्रशासन द्वारा करवाए जा रहे समस्त निर्माण कार्य बहुत ही घटिया निर्माण सामग्री से करवाए जा रहे हैं 

Degana News : पूर्व सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक ने की जनसुनवाई, किसानों की सुनी समस्या

Degana News : पूर्व सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक ने मंगलवार को डेगाना विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान पूर्व मंत्री किलक ने डेगाना शहर के एमपी हवेली भाजपा कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं सहित ग्रामीणों की बैठक लेकर जनसुनवाई की.

पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं से पूर्व मंत्री किलक को अवगत करवाया. जिसमें नगरपालिका क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका प्रशासन द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों भारी अनियमितताओं की शिकायत की और करवाए गए विकास कार्यों के अनियमितताओं की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की है.

साथ ही किसानों के मूंग खरीद नहीं होने के कारण ग्रामीणों ने जनसुनवाई में पूर्व मंत्री कीलक को अवगत करवाया. जिस पर पूर्व मंत्री किलक ने सभी समस्याओं को लेकर जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया. जिस पर उपखंड कार्यालय पहुंचकर उपखंड अधिकारी पंकज गढ़वाल को नगरपालिका की अनियमितताओं की उच्च स्तरीय जांच करवाने और किसानों के मूंग खरीद समय पर चालू करवाने की मांग को लेकर जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा.

पूर्व मंत्री किलक ने ज्ञापन में बताया कि नगर पालिका क्षेत्र में पालिका प्रशासन द्वारा करवाए जा रहे समस्त निर्माण कार्य बहुत ही घटिया निर्माण सामग्री से करवाए जा रहे हैं और पूरे शहर में चारो तरफ गंदगी फैली पड़ी है पूर्व मंत्री ने नगरपालिका के सफाई ठेकेदार पर भी आरोप लगाते हुए बताया कि उच्च दरों पर सफाई का टेंडर लेकर शहर में सफाई व्यवस्था सुचारू नहीं कर पा रहे हैं. जिसकी ज्ञापन के माध्यम से जिला कलेक्टर से उच्च स्तरीय जांच करवाने मांग की है.

किसानों की मूंग खरीद समय पर करवाने की मांग
पूर्व मंत्री अजय सिंह किलक ने जिला कलेक्टर के नाम उपखंड अधिकारी पंकज गढ़वाल को ज्ञापन सौंपक़र बताया सहकारी विभाग द्वारा किसानों को टोकन जारी किए जाने के बाद भी आज 1 नवंबर से MSP पर पूरे जिले में किसी भी केंद्र पर खरीद शुरू नहीं की गई.

खरीद केंद्र पर अभी तक बारदाना नहीं पहुंच पाया है इसे किसानों की फसल अभी नहीं ली जा रही. विभाग की इस लापरवाही तथा पूरी तैयारी के बिना ही टोकन जारी किए जाने से किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. मंत्री किलक ने ज्ञापन के माध्यम से इस समस्या का जल्द निराकरण करवाने की मांग की है.

रिपोर्टर- दामोदर ईनाणियां 

Bird flu Alert : बढ़ रहा है Bird flu का खतरा, WHO ने दी अलर्ट रहने सलाह

 

Trending news