नागौर: करोड़ो की लागत से तैयार PHC का हुआ लोकार्पण, मिलेगी बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1430151

नागौर: करोड़ो की लागत से तैयार PHC का हुआ लोकार्पण, मिलेगी बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं

नागौर जिले के मूण्डवा ब्लॉक के झुझंडा गांव में भामाशाहों के सहयोग से करोड़ों रुपए की लागत से बने राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन का लोकार्पण किया गया. जहां लोगों को मुफ्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

नागौर: करोड़ो की लागत से तैयार PHC का हुआ लोकार्पण, मिलेगी बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं

Nagaur: नागौर जिले के मूण्डवा ब्लॉक के झुझंडा गांव में भामाशाहों के सहयोग से करोड़ों रुपए की लागत से बने राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन का लोकार्पण किया गया. इस दौरान जीयर मठ के संत स्वामी इंदिरारामण रामानुजदास महाराज, वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी , राजस्थान एग्रो इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर लाल डूडी , नागौर विधायक मोहनराम चौधरी , पीसीसी सदस्य राघवेन्द्र मिर्धा ने किया.

वहीं इस राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए मूण्डवा के पूर्व प्रधान राजेंद्र फिड़ौदा ने पांच बीघा भूमिदान की तथा पूरे भवन का निर्माण सेठ सुरजकरण श्रीनिवास के नाम से समाजसेवी लीलाधर बूब परिवार के द्वारा करोड़ों रूपयों की लागत से बनाया गया. इस दौरान अब झुझंडा गांव को भी शहरों की तरह चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

कार्यक्रम में पधारे मुख्य अतिथि के रूप में वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी, राजस्थान एग्रो इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर लाल डूडी, नागौर विधायक मोहनराम चौधरी, पीसीसी सदस्य राघवेन्द्र मिर्धा ने फीता काटकर नए भवन का लोकार्पण किया. साथ ही कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों और भामाशाहों का सम्मान किया गया.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पधारे वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी ने बताया कि आज जो फिडौदा परिवार और बूब परिवार ने जो बेड़ा उठाया है और जो दान किया है वह सबसे बड़ा दान है. और अपने भाषण में मंत्री ने किसान नेता बलदेव राम मिर्धा और नाथूराम मिर्धा को याद किया साथ कहा कि ये अस्पताल आप और आपके आसपास के गांवों के लोगों के लिए बना है और इससे अब आपको शहरों में जाने की जरूरत नहीं होगी यहीं आपका इलाज फ्री होगा.

वहीं मंत्री ने राजस्थान सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वाकांक्षी योजना चिरंजीवी स्वास्थ्य बिमा योजना के बारे में भी आमजन को बताते हुए इस योजना से जुड़े की आमजन से अपील की. साथ ही कार्यक्रम की अध्यक्षता अन्य लोग मौजूद रहें.  राजस्थान एग्रो इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर लाल डूडी ने भामाशाहों का आभार व्यक्त किया और आमजन से भी इस प्रकार सहयोग करने की बात कही. 

साथ ही रामेश्वर लाल डूडी ने राजस्थान सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना के बारे में आम जन को बताया. वहीं डूडी ने बताया कि राजस्थान सरकार का जो पिछला बजट था वो किसानों के लिए रहा और किसानों को उस बजट से भरपूर लाभ मिला.  वहीं अब आने वाला बजट राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत युवाओं के लिए बजट लेकर आ रहे है और इस बजट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उन बेरोजगार युवाओं के लिए बजट लाकर जादू का पिटारा खोलेंगें. साथ ही 25000 हजार कोरोना काल में कोविड स्वास्थ्य सहायकों के रूप में सेवा देने वालों के लिए भी अगले बजट में सरकार कुछ ना कुछ जरुर करेगी.  क्योंकि कोरोना जैसी महामारी में कोविड स्वास्थ्य सहायकों ने जान जोखिम में डालकर अपनी सेवाएं दी. 

वहीं कार्यक्रम में नागौर विधायक मोहनराम चौधरी ने भामाशाहों का आभार जताया और दस लाख विधायक कोटे से राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए देने की घोषणा की. इससे पहले नागौर विधायक मोहनराम चौधरी ने अस्पताल के चारों तरफ चार दिवारी का निर्माण करवाया. इसी दौरान पीसीसी सदस्य राघवेन्द्र मिर्धा ने भी भामाशाहों को आभार व्यक्त किया और झुझंडा गांव की जनता को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने इस कार्यक्रम और अस्पताल निर्माण में सहयोग दिया.

राघवेन्द्र मिर्धा ने बताया कि पिछले पांच सात सालों में स्वास्थ्य के मामले में राजस्थान सरकार बहुत ही अच्छा कार्य कर रही है. जैसे मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना हो, चिरंजीवी योजना हो, मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना हो या फिर नि:शुल्क जांच योजना हो इस प्रकार कि अनकों योजनाओं से आमजन को फायदा मिल रहा है. साथ ही बताया कि इस समय युवाओं पर ध्यान देने की जरूरत है और जिस प्रकार नागौर पुलिस और प्रशासन जिस प्रकार जिले में कारवाई कर रही है उससे काफी हद तक युवाओं में गलत दिशा में जाने पर अंकुश लगा है.

इस दौरान कार्यक्रम में समाजसेवी भामाशाह लीलाधर बूब, राजेन्द्र फिड़ौदा, नागौर पूर्व प्रधान ओमप्रकाश सैन, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष हनुमान बांगड़ा, मूण्डवा नगरपालिका पूर्व चेयरमैन घनश्याम सदावत, पूर्व जिला परिषद सदस्य प्रेमसुख पिचकिया, नागौर सीएमओ डॉ महेश वर्मा, मूण्डवा बीसीएमओ डॉ राजेश बूगासरा, मूण्डवा तहसीलदार मनीराम खीचड़, वृताधिकारी धन्नाराम चौधरी, पूर्व तहसीलदार पेमाराम चौधरी, मूण्डवा थानाधिकारी रिछपालसिंह, झुझंडा सरपंच प्रतिनिधि शोभाराम जेठू पूर्व सरपंच शिवदानराम लटियाल सहित जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक मौजूद रहें.

रिपोर्टर - दामोदर ईनाणिया

Kapasan: आकोला में धूमधान से मनाया श्रीखाटूश्याम जन्मोत्सव, बाबा के भजनों पर झूमें भक्त

Trending news