शिक्षा के क्षेत्र में बालिकाओं को लाए आगे- तहसील अध्यक्ष खेताराम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1210228

शिक्षा के क्षेत्र में बालिकाओं को लाए आगे- तहसील अध्यक्ष खेताराम

खींवसर उपखंड मुख्यालय पर सोमवार को बावरी समाज के तहसील अध्यक्ष खेताराम चौकीदार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई. 

तहसील अध्यक्ष खेताराम

Khinvsar: राजस्थान के खींवसर उपखंड मुख्यालय पर सोमवार को बावरी समाज के तहसील अध्यक्ष खेताराम चौकीदार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई. समाज की बैठक में समाज में जनजागरूकता लाने के लिए कई विषयों पर गंभीर चर्चा हुई, जिसमें समाज में व्याप्त कुरीतियों को मिटाने और शिक्षा को बढ़ावा देने के विषयों पर समाज को आगे आने का आव्हान किया गया.

बैठक में अध्यक्ष ने कहा कि हरिद्वार में पंडित द्वारा पिंडदान के नाम पर मनमर्जी के रुपये लिए जा रहे हैं. समाज के लोगों की परेशानी को देखते हुए 7 लोग हरिद्वार पहुंचकर पंडित से मिलकर पिंड दान के नाम पर ली जाने वाली राशि को निर्धारित की गई. 1100 रुपये राशि निर्धारित की गई. उन्होंने बताया कि 40 गांवों के समाज बंधुओं को राहत मिलेगी.

अध्यक्ष ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में समाज की बालिकाओं को आगे लाने के लिए हमारा पूरा प्रयास रहेगा कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए जनजागृति अभियान चलाया जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया कि आज बावरी समाज भी शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ रहा है. समाज के लोगों को प्रेरित करते हुए बालिकाओं को पढ़ाने के लिए आह्वान किया. 

साथ ही उन्होंने कहा कि बिना शिक्षा के हमारा समाज काफी पिछड़ा हुआ है. शिक्षा से ही हमारा समाज आगे आ सकता है और एक पढ़ी लिखी बालिका दो घरों का भविष्य संवार सकती है, इसीलिए बालिका शिक्षा आवश्यक है. इस दौरान तहसील अध्यक्ष बावरी समाज के खेताराम चौकीदार का समाज के लोगों ने साफा बंधवा कर स्वागत किया.

इस मौके पर विराट बजरंग दल के प्रदेशाध्यक्ष पवन कुमार पंचारिया, गणपत चौकीदार, माधाराम, जयराम, जीवन राम भावंडा, ओमप्रकाश खोडवा, पहलाद राम बू नरावता, अंबालाल संखवास, जीताराम, रामनिवास कुड़छी, सहित मौजूद रहे.

Reporter: Hanuman Tanwar

यह भी पढ़ें - खींवसर में बच्चों के लिए 7 दिवसीय योग शिविर का आयोजन

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news