Politics: दौसा पहुंचे सचिन पायलट ने बताया, क्या है लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का प्लान
Advertisement

Politics: दौसा पहुंचे सचिन पायलट ने बताया, क्या है लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का प्लान

Sachin Pilot: सचिन पायलट ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि कांग्रेस ने मुझे बड़ी जिम्मेदारी दी है.  पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया है तो वहीं छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया है.

Politics: दौसा पहुंचे सचिन पायलट ने बताया, क्या है लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का प्लान

Sachin Pilot: AICC के महासचिव और छत्तीसगढ़ के प्रभारी सचिन पायलट दिल्ली से जयपुर जाते समय दौसा में रुके, जहां सिकंदरा प्रधान सुल्तान बैरवा के नेतृत्व में पायलट का कांग्रेसियों ने गर्म जोशी से भव्य स्वागत किया. राजस्थानी परंपरा के अनुसार फूलमाला और साफा पहनाकर पायलट का स्वागत किया गया.

इस दौरान सचिन पायलट ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि कांग्रेस ने मुझे बड़ी जिम्मेदारी दी है. पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया है तो वहीं छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया है. उस जिम्मेदारी का पूरा निर्वहन करुंगा. साथ ही लोकसभा चुनाव को लेकर पायलट ने कहा कि इंडिया अलाइंस मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगा और जल्द ही सीटों का बंटवारा भी कर लिया जाएगा.

राहुल की यात्रा में होंगे शामिल

वहीं राहुल गांधी की भारत जोड़ों ने यात्रा पर कहा कि 14 जनवरी से मणिपुर से यात्रा का आगाज हो रहा है. मैं समझता हूं इस यात्रा से हम सबको बहुत प्रोत्साहन मिलेगा और देशभर के कांग्रेसजनों और आमजनों को जुड़ने का मौका मिलेगा. पायलट ने कहा कि हम सब राहुल गांधी के साथ वहां जाएंगे और यात्रा का शुभारंभ करेंगे. इस यात्रा से देश में जो हकीकत है उसे देखने और समझने का मौका मिलेगा. साथ ही लोगों से मिलकर न्याय दिलाने की जो मुहिम राहुल गांधी ने छेड़ी है उसे पूरा कर सकेंगे.

इंडिया एलाइंस पर भी बोले पायलट

वहीं पायलट ने कहा कि आईसीसी ने कुछ बदलाव किए हैं जिम्मेदारियां दी हैं मुझे भी एक प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है. हम पूरी मेहनत से वहां काम करेंगे. पायलट ने कहा कि भले ही हम मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चुनाव नहीं जीते हो, लेकिन हमारा वोट प्रतिशत बरकरार है. लोग आज भी उम्मीद कांग्रेस से ही करते हैं. भाजपा विपक्ष की एकजुट से घबराई हुई है और अगर सारा विपक्ष एक साथ चुनाव लड़ता है तो चुनौती खड़ी होगी. इसलिए मुझे पूरा भरोसा है कि इंडिया एलाइंस अच्छा परफॉर्म करेंगी और बहुत जल्द हमारी सीटों का बंटवारा होगा और हम चुनाव प्रचार में जुड़ जाएंगे.

करणपुर में जीत पर भी बोले पयालट

वहीं प्रदेश में करणपुर सीट के उपचुनाव के आए परिणामों को लेकर पायलट ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि चलते चुनाव में आचार संहिता का उल्लंघन किया गया. लोकतंत्र के साथ अनैतिकता की गई और भाजपा ने अपने प्रत्याशी को मंत्री बनाया लेकिन जनता ने उसका जवाब दे दिया. 

ये भी पढ़ें- 

तस्करों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 50 लाख के डोडा पोस्त के साथ दो गिरफ्तार

विकसित भारत संकल्प यात्रा का सभी को मिले लाभ, कलेक्टर डॉ. भंवरलाल का निर्देश

Trending news