Rajasthan Politics: देश में सरकार के गठन को लेकर सचिन पायलट का बड़ा बयान,कहा-अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2282041

Rajasthan Politics: देश में सरकार के गठन को लेकर सचिन पायलट का बड़ा बयान,कहा-अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी...

Rajasthan Politics: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के नतीजों की सारी तस्वीर साफ हो गई है.सचिन पायलट ने कहा कि जनता ने भाजपा की जन विरोधी नीतियों पर इंडिया अलाइंस को समर्थन दिया.

Rajasthan politics

Rajasthan Politics: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के नतीजों की सारी तस्वीर साफ हो गई है. जहां एक तरफ BJP को 25 में से 14 सीटों पर जीत दर्ज की,तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने  INDIA गठबंधन के साथ मिलकर 11 सीटों पर जीत दर्ज की है. 

8 सीटों पर जीत दर्ज 
राजस्थान लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस ने 8 सीटों पर खुद जीत दर्ज की है.लगातार सालों का सूखा खत्म लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने राजस्थान में खत्म किया है. इस बार BJP राजस्थान क्लीन स्वीप करने वाली थी, लेकिन मात्र 14 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई है.

अलाइंस के साथी चुनाव जीते
कांग्रेस के इस जीत पर सबसे ज्यादा चर्चा सचिन पायलट को दिया जा रहा है. जिसके बाद आज इस जीत को लेकर सचिन पायलट ने  बड़ा बयान दिया है. सचिन पायलट ने कहा कि जनता ने भाजपा की जन विरोधी नीतियों पर इंडिया अलाइंस को समर्थन दिया.राजस्थान से लेकर गुजरात तक हमारे अलाइंस के साथी चुनाव जीतकर आए.युवाओं के साथ अग्निवीर जैसी योजनाओं के नाम पर धोखा 

निर्वाचित मुख्यमंत्रियों को जेल में भेजा गया 
सचिन पायलट ने कहा कि  देश में निर्वाचित मुख्यमंत्रियों को जेल में भेजा गया. साथ ही युवाओं के साथ अग्निवीर जैसी योजनाओं के नाम पर धोखा किया गया है. वहीं  सरकार के गठन को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी,अभी हम वेट एंड वाच की स्थिति में हैं.

कम उम्र के सांसद के रिकार्ड 
राजस्थान कांग्रेस के बड़े नेता कहे जाने वाले सचिन पायलट ने सबसे कम उम्र के सांसद के रिकार्ड पर पायलट ने बोले कि भरतपुर से हमारी प्रत्याशी संजना जाटव तो सबसे कम उम्र की सांसद निर्वाचित हुई .उन्होंने साबित किया कि जनता का आशीर्वाद उनके साथ है. 

यह भी पढ़ें:राजस्थान में बसों में सफर करना असुरक्षित! परिवहन विभाग के अभियान में सामने आई तस्वीर

Trending news