Rajasthan: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भजनलाल सरकार का बड़ा आदेश, 22 जनवरी को राज्य में घोषित किया ड्राई डे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2059978

Rajasthan: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भजनलाल सरकार का बड़ा आदेश, 22 जनवरी को राज्य में घोषित किया ड्राई डे

Dry Day In Rajasthan: राजस्थान में 22 जनवरी को राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोग खासा उत्साहित है. भजनलाल सरकार ने भी राज्य में ड्राई डे की घोषणा कर दी है. भजनलाल सरकार ने 22 जनवरी को शराब की सभी दुकानें बंद रखने के आदेश जारी किए है.

Dry Day In Rajasthan

Dry Day In Rajasthan:  रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारी  देश भर में तैयारियां जोरो से चल रही है. राजस्थान में 22 जनवरी को राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोग खासा उत्साहित है. इस दिन को एक त्योहार के रूप में मनाने की कवायदें तेज हो रही है. इसी कड़ी में भजनलाल सरकार ने भी राज्य में ड्राई डे की घोषणा कर दी है. भजनलाल सरकार ने 22 जनवरी को शराब की सभी दुकानें बंद रखने के आदेश जारी किए है.

fallback

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के इस भव्य आयोजन में देशभर से हजारों श्रद्धालु और कई विदेशी गणमान्य शामिल होंगे. रामलला की मूर्ति को मंदिर के गर्भ गृह में स्थापित किया जा रहा है, और इसे ऐतिहासिक दिन के रूप में देखा जा रहा है. राजस्थान सरकार ने इस मौके पर नोटिस जारी करके ड्राई डे का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें: Rashifal Today: आज इन राशियों को मिलेगा रवि योग का लाभ, देखिए 14 जनवरी का राशिफल

22 जनवरी को इन राज्यों में नहीं मिलेगी शराब
छत्तीसगढ़ ने सबसे पहले 22 जनवरी को ड्राई डे घोषित किया था. उसके बाद सीएम विष्णु देव साई ने खुदरा दुकानों, पब, रेस्तरां और क्लबों को बंद रखने का निर्देश जारी किया था. इसी के साथ असम में भी इस दिन शराब की दुकाने बंद रहने का निर्देश है.  राज्य के पर्यटन मंत्री ने इसकी घोषणा की थी. वहीं, उत्तर प्रदेश में समारोह होने के कारण ही  इस दिन शराब की ब्रिक्री पर प्रतिबंध लगाया हुआ है.

जयपुर ग्रेटर नगर निगम ने अयोध्या के श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं. 22 जनवरी को नगर निगम ने छुट्टी का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें: RAS Main Exam: मंत्री किरोड़ी मीणा ने दिया छात्रों को ये आश्वासन, क्या अब आगे बढ़ जाएगी RAS मुख्य परीक्षा की डेट?

Trending news