Advertisement
photoDetails1rajasthan

Rajasthan Lok Sabha Election 2024:क्या देवेन्द्र झाझड़िया का भाला, राहुल कस्वां की चुनौती को दे पाएगा मात,राजस्थान की BJP की पहली लिस्ट का पोस्टमार्टम

Rajasthan Lok Sabha Election 2024:लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने देर शाम पहली उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दिया है. BJP ने दिल्ली स्थित मुख्य कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी.BJP की लिस्ट में पीएम मोदी को फिर से वाराणसी से उम्मीदवार बनाया गया है.

अर्जुन लाल मीणा काटा गया टिकट

1/7
अर्जुन लाल मीणा काटा गया टिकट

BJP ने उदपुर से अर्जुन लाल मीणा का टिकट काटकर मन्नालाल रावत को उदयपुर से उम्मीदवार बनाया है.अर्जुन लाल मीणा को पिछले बार 437,914 वोट मिले थे.

सांसद राहुल कस्वा का काटा गया टिकट

2/7
सांसद राहुल कस्वा का काटा गया टिकट

BJP ने लोकसभा चुनाव को लेकर जारी लिस्ट में चुरू से देवेंद्र झाझडिय को टिकट दिया,तो वहीं सांसद राहुल कस्वा का चूरू से BJP काट दिया है.सांसद राहुल कस्वा का काटा गया टिकट, झाझड़िया को बनाया गया चूरू लोकसभा से प्रत्याशी, भारत को पैरालंपिक में दो बार स्वर्ण व एक बार रजत पदक दिला चुके है देवेंद्र झाझडिया, हाल ही में देवेन्द्र ने पैरालंपिक समिति के नए चेयरमैन के रूप में किया है. नामांकन  भाजपानेता राजेंद्र राठौड़ के भी करीबी माने जाते है देवेंद्र झाझडिया.

अलवर से बाबा बालकनाथ का काटा गया टिकट

3/7
अलवर से बाबा  बालकनाथ का काटा गया टिकट

BJP ने अलवर से बाबा बालकनाथ का टिकट काटकर भूपेंद्र यादव को अलवर से उम्मीदवार बनाया है.बाबा बालकनाथ को विधानसभा में अरना उम्मीदवार बनाया था.

भरतपुर से रंजीता कोली का कटा टिकट

4/7
भरतपुर से रंजीता कोली का कटा टिकट

BJP ने भरतपुर से रंजीता कोली का टिकट काटकर रामस्वरूप कोली को भरतपुर से उम्मीदवार बनाया है.रंजीता कोली को पिछले चुनाव में 318,399 वोट मिले थे.

नागौर से हनुमान बेनीवाल

5/7
नागौर से हनुमान बेनीवाल

BJP ने नागौर से ज्योति मिर्धा को नागौर से उम्मीदवार बनाया है.पिछली बार हनुमान बेनीवाल यहां से चुनाव लड़े थे.हनुमान बेनीवाल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष है.

जालोर से देवजी पटेल का कटा टिकट

6/7
जालोर से देवजी पटेल का कटा टिकट

BJP ने जालोर से देवजी पटेल टिकट काटकर लुंबाराम चौधरी को जालोर से उम्मीदवार बनाया है.देवजी पटेल को पिछले चुनाव में 261,110 को वोट मिले थे.

बांसवाड़ा-डूंगरपर से कनकमल कटारा का कटा टिकट

7/7
बांसवाड़ा-डूंगरपर से कनकमल कटारा का कटा टिकट

BJP ने बांसवाड़ा-डूंगरपर से कनकमल कटारा का टिकट काटकर महेन्द्रजीत सिंह मालवीय को उम्मीदवार बनाया है.कनकमल कटारा को पिछले चुनाव में 305,247 को वोट मिले थे.