Advertisement
photoDetails1rajasthan

Rajasthan weather: नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से पूरा राजस्थान हुआ पानी -पानी, येलो और ऑरेंज अलर्ट ने बढ़ाई चिंता

Rajasthan- मौसम विभाग के अनुसार कल के बाद से प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा, जिसके चलते तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होने की पूरी-पूरी संभावना है. पिछले दो दिन से प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. इस पश्चिमी विक्षोभ से प्रदेश के तापमान में गिरावट दर्ज हो गईं हैं.

western Disturbance

1/7
western Disturbance

1 मार्च से प्रदेश में एक नए पश्चिमी विक्षोभ ने प्रवेश किया हुआ है, जिससे राज्य के मौसम का मिजाज एक बार फिर करवट लेता हुआ दिखाई दे रहा है।

IMD

2/7
IMD

 मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को प्रदेश के अधिकांश जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट की स्थिति बनी रहने की पूरी संभावना है.

high-alert-mode

3/7
 high-alert-mode

राज्य में पश्चिमी विक्षोभ की स्थिति लेकर मौसम विभाग हाई अलर्ट मोड पर बना हुआ है और लगातार चेतावनी जारी कर रहा है.

jaipur rain

4/7
jaipur rain

बात अगर गुलाबी नगरी जयपुर के मौसम का करें यहां  दिनभर बादलों की आवाजाही होती रही, जिससे रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी रहा..

Yellow and Orange Alert

5/7
Yellow and Orange Alert

मौसम विज्ञान ने  शनिवार को भी प्रदेश के कई जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया.  मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि, उदयपुर , अजमेर , जयपुर कोटा भरतपुर संभाग के जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया हैं.

alert

6/7
alert

इसी के साथ ही आज प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश रिकार्ड के साथ  मेघगर्जन और आकाशीय बिजली गिरना/ओलावृष्टि/ तेज हवाओं का दौर देखा गया।

kota Rain

7/7
kota Rain

 जयपुरमौसम केंद्र के अनुसार पिछले 24 घंटे के अधिकतम और न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो पश्चिमी विक्षोभ के बीच प्रदेश का तापमान 37 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया। कोटा का तापमान 37 डिग्री से अधिक दर्ज हुआ।