Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान BJP की दूसरी लिस्ट में महिला प्रत्याशियों की खुल सकती है किस्मत...! 6 नाम तय, 4 पर चल रहा मंथन
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान BJP की दूसरी लिस्ट में महिला प्रत्याशियों की खुल सकती है किस्मत...! 6 नाम तय, 4 पर चल रहा मंथन

Rajasthan Politics : राजस्थान में बीजेपी की दूसरी लिस्ट का लोगों को बेसब्री से इंतजार है. बताया जा रहा है, भारतीय जनता पार्टी की 10 नामों वाली दूसरी लिस्ट के लिए 6 नामों पर सहमति बन चुकी है, लेकिन 4 नामों पर पेंच फंस रहा है. वहीं, जानकारों का कहना है, कि इस लिस्ट में कुछ महिला उम्मीदवारों को भी मौका दिया जा सकता है.

 

Lok Sabha Elections 2024 fate of women candidates may change in the second list of Rajasthan BJP 6 names decided

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024  : राजस्थान में लोकसभा इलेक्शन 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर चुनावी बिगुल बज चुका है. जहां, कांग्रेस ने अपने 10 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है, तो भारतीय जनता पार्टी अपने अब तक 15 प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा चुकी है. लेकिन अब BJP की दूसरी लिस्ट का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सूबे की 10 लोकसभा सीटों को लेकर मंथन किया गया है.

वहीं, जानकारों का कहना है, बीजेपी दूसरे लिस्ट के लिए 6 नामों को फाइनल कर चुकी है. लेकिन बची चार सीटों पर अभी भी कवायत चल रही है. बताया जा रहा है, कि इसी को लेकर राजस्थान के सीएम भनज लाल शर्मा और BJP प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी दोबारा दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शिरकत करेंगे. वहीं, यह चर्चा भी जोरों पर है, कि इस लिस्ट में कुछ महिला प्रत्याशियों को भी मौका मिल सकता है.

किसके पाले में जाएगी दौसा लोकसभा सीट

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की दूसरी लिस्ट का लंबे वक्त से इंतजार किया जा रहा है. लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान होने के बाद से ही लोग जानना चाहते हैं, BJP किन उम्मीदवारों पर दांव खेलना चाहती है.  राजस्थान की राजनीति पर पैनी नजर रखने वालों का कहना है, कि भाजपा ने सूबे की 6 सीटों के लिए नाम करीब-करीब फाइनल कर लिए हैं, लेकिन 4 नामों पर लगातार मंथन चल रहा है.  वहीं, बताया जा रहा है, कि दौसा लोकसभा सीट के प्रत्याशी ने नामों को लेकर बात फंसी हुई है. जानकारी के अनुसार, राजस्थान सरकार के मंत्री कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena) अपने भाई को टिकट दिलाने की जुगत में लगे हुए हैं, तो दौसा लोकसभा सीट की वर्तमान सांसद जसकौर मीणा (Jaskaur Meena) अपनी पुत्री अर्चना मीणा को टिकट दिलाना की चाह रखती हैं. इसी की वजह से दौसा की सीट पर अभी तक पेंच फंसा हुआ है.

महिलाओं को टिकट मिलने की कितनी उम्मीद

जानकारी के अनुसार, भीलवाड़ा, झुंझुनूं, श्रीगंगानगर, करौली-धौलपुर, टोंक-सवाईमाधोपुर और जयपुर शहर की सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों को तय कर लिया है, लेकिन बाकी चार सीटों, दौसा, राजसमंद, अजमेर और जयपुर ग्रामीण पर बात अटकी हुई है. बता दें, कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने 15 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा दी है, लेकिन 10 सीटों पर प्रत्याशिचों के नाम फाइनल होने बाकी हैं. वहीं, जानकारों का मानना है, कि बीजेपी की दूसरी लिस्ट में अगर 2 से तीन महिला प्रत्याशियों के नाम शामिल हों, तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए. बताया जा रहा है, कि झुंझुनू, टोंक सवाई माधोपुर, राजसमंद, दौसा और अजमेर की लोकसभा सीटों पर महिला उम्मीदवारों के नाम आगे चल रहे हैं. इन नामों को लेकर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में गहरा मंथन किया जा रहा है.

Trending news