Lok Sabha Election : आज पहली बार राजस्थान में मोदी-राहुल का आमना-सामना, बढ़ते तापमान के बीच राजनीतिक पारा हाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2199636

Lok Sabha Election : आज पहली बार राजस्थान में मोदी-राहुल का आमना-सामना, बढ़ते तापमान के बीच राजनीतिक पारा हाई

Lok sabha Election 2024: राजस्थान की धरती पर आज राजनीतिक पारा हाई दिख रहा है. बढ़ते तापमान के बीच राजनीतिक तापमान बढ़ाने वाले दो चेहरे भी उतर रहे हैं. पीएम नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ही राजस्थान की धरती पर अपने शब्दबाण चलाते दिखेंगे.

Lok Sabha Election : आज पहली बार राजस्थान में मोदी-राहुल का आमना-सामना, बढ़ते तापमान के बीच राजनीतिक पारा हाई

 

Rajasthan Lok sabha Election 2024: राजस्थान के रण में आज देश की राजनीति के दो बड़े चेहरे आमने-सामने हैं. राजस्थान में एक ही दिन पीएम नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली को लेकर चर्चा है तो एक दिन के अन्तराल में दोनों नेताओं के मारवाड़ को साधने को लेकर भी चर्चा हो रही है.

चर्चा इस बात की है कि दोनों में किस नेता की भाषण शैली कैसी है. कौन ज्यादा दमदार अभी दिख रहा है और कौन ज्यादा दम 4 जून को साबित करेगा?

 

राजस्थान की धरती पर आज राजनीतिक पारा हाई दिख रहा है. बढ़ते तापमान के बीच राजनीतिक तापमान बढ़ाने वाले दो चेहरे भी उतर रहे हैं. पीएम नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ही राजस्थान की धरती पर अपने शब्दबाण चलाते दिखेंगे. पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा पूर्वी राजस्थान के करौली में होगी तो राहुल गांधी पश्चिमी धरती पर सभा को सम्बोधित करेंगे.

लोकसभा चुनाव में इस बार पहला मौका है जब दोनों नेता एक साथ राजस्थान में जन सभाओं को सम्बोधित करेंगे. इससे पहले पीएम नरेन्द्र मोदी राजस्थान में तीन जनसभाओं को सम्बोधित कर चुके हैं. पहली सभा 2 अप्रेल को कोटपूतली में हुई तो इसके बाद राजस्थान के रण की हॉट सीट चूरू और पुष्कर में भी मोदी सभाओं को सम्बोधित कर चुके हैं. पुष्कर में तो अजमेर के साथ ही नागौर और राजसमन्द के वोटर्स को भी पीएम मोदी ने साधने की कोशिश की.

 

पीएम मोदी की हुंकार राजस्थान के रण में पहले भी गूंंज चुकी है लेकिन राहुल गांधी की यह पहली सभा ही है. इससे पहले भी राहुल गांधी को 6 अप्रेल के कार्यक्रम में आना था. जब पार्टी ने जनता के बीच अपना घोषणा पत्र रखा था लेकिन 6 की शाम को ही राहुल गांधी की एक सभा तेलंगाना में भी थी.

राहुल गांधी की पहली सभा अनूपगढ़ में हो रही है. कहने को यह सभा बीकानेर संसदीय क्षेत्र के अनूपगढ़ में है लेकिन इसमें श्रीगंगानगर क्षेत्र के वोटर्स और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे.

 इसके साथ ही मोदी और राहुल गांधी का मुकाबला मारवाड़ की धरा पर भी देखने को मिलेगा. गुरूवार को राहुल गांधी मारवाड़ के फलौदी में कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगे तो शुक्रवार को पीएम मोदी मारवाड़ में मोर्चा संभालते दिखेंगे. सीमावर्ती इलाके में बाड़मेर की हॉट सीट पर कैलाश चौधरी के लिए पीएम मोदी की सभा महत्वपूर्ण मानी जा रही है. साथ ही चर्चा इस बात की भी है कि पीएम नरेन्द्र मोदी और राहुल गांधी में से किस नेता के तेवर कैसे होंगे और जनता को कितना प्रभावित करेंगे?

 

 

Trending news