Lok Sabha Election 2024 : बांसवाड़ा और बागीदौरा सीट पर कांग्रेस ने अब तक क्यों नहीं उतारा उम्मीदवार?... क्या ये है मेन वजह!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2187475

Lok Sabha Election 2024 : बांसवाड़ा और बागीदौरा सीट पर कांग्रेस ने अब तक क्यों नहीं उतारा उम्मीदवार?... क्या ये है मेन वजह!

Lok Sabha Election 2024 : बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकलभा सीट (Banswara-Dungarpur Lok Sabha Seat) पर भाजपा ने महेंद्रजीत सिंह मालवीया (Mahendrajit Singh Malviya) को और भारत आदिवासी पार्टी ने राजकुमार रोत को अपना प्रत्याशी घोषित कर किया है, लेकिन कांग्रेस ने अब तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं.

 

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Banswara-Dungarpur Lok Sabha Seat : चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के दूसरे चरण का नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख कल (4 अप्रैल 2024) को तय की है. लेकिन कांग्रेस ने बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकलभा सीट (Banswara-Dungarpur Lok Sabha Seat) पर अभी तक अपने प्रत्याशी को मैदान में नहीं उतारा है. ऐसे में राजनीतिक पंडित यह जानने की कोशिश कर रहे हैं, कि क्या कांग्रसे को यहां से कोई प्रत्याशी नहीं मिल रहा, या फिर माजरा कुछ और है. कांग्रेस का यही हाल बागीदौरा विधानसभा सीट पर भी है. जहां उपचुनाव के लिए प्रत्याशी को घोषणा नहीं की गई है.

कांग्रेस- BAP गठबंधन को लेकर हो रही थी चर्चा 

बता दें, कि कुछ समय पहले बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट और बागीदौरा विधानसभा सीट पर कांग्रेस और बाप (BAP) के बीच गठबंधन को लेकर बात चल रही थी, लेकिन बात नहीं बन सकी थी. और अब, जब कि नामांकन दाखिल करने में महज एक दिन का वक्त ही बचा है, ऐसे में सवाल यह उठ रहा है, कि आखिर इन दो सीटों पर कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी क्यों नहीं उतारा है. कहीं, कांग्रेस नामांकन के आखिरी दिन किसी बड़े चेहरे को सामने तो नहीं लाना चाहती? या फिर इसके पीछे कोई और रणनीति हो सकती है? 

BJP-BAP ने उतारे अपने उम्मीदवार

वहीं, बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर भाजपा ने महेंद्रजीत सिंह मालवीया (Mahendrajit Singh Malviya) को प्रत्याशी घोषित कर दिया है. बता दें, कि मालवीया कुछ वक्त पहले ही कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं और इसके बाद भाजपा ने उन्हें टिकट दे दी. हालांकि,  मालवीया कांग्रेस में भी इस सीट के लिए प्रबल दावेदार थे. वहीं, भारत आदिवासी पार्टी ने चौरासी से विधायक राजकुमार रोत (Rajkumar Rot) को लोकसभा प्रत्याशी घोषित कर दिया है. अब देखना ये होगा, कि यहां से कांग्रेस किस पर दांव खेलती है.

Trending news