Video: बिना मेहनत किसान का खेत जोतने का स्टाइल देख लोग दंग, बोले- कमाल का जुगाड़ है भैया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1750057

Video: बिना मेहनत किसान का खेत जोतने का स्टाइल देख लोग दंग, बोले- कमाल का जुगाड़ है भैया

Desi Jugad Video: खेतों में फसलें उगाने के बाद उसकी गुड़ाई और जुताई की जरूरत पड़ती है. ऐसे में इस किसान ने अपने खेत की जुताई करने और खरपतवार हटाने के लिए अपनी बाइक में ही हलनुमा मशीन को लगा लिया है. वीडियो में आप साफ़ देख सकते हैं कि किसान बाइक बैठा हुआ है और वह अपने खेत में जुताई करने जा रहा है. 

Video: बिना मेहनत किसान का खेत जोतने का स्टाइल देख लोग दंग, बोले- कमाल का जुगाड़ है भैया

Desi Jugad Video: यह बात तो आप जानते ही हैं कि दुनिया भर के लोगों का पेट भरने के लिए अनाज की जरूरत पड़ती है. भारत वैसे भी कृषि प्रधान देश कहा जाता है, जहां पर खेती लोगों की आय का बड़ा दरिया मानी जाती है. आज भले ही लोग नौकरियां करने लगे हैं लेकिन आज भी कई लोग अपना करियर बनाना पसंद करते हैं. खेतों में कड़ी मेहनत करने के बाद बेचारे किसान लोगों के लिए अन्न उगाते हैं. 

खेती करना कोई आसान काम नहीं है. खेती में समय के साथ-साथ शारीरिक श्रम भी खूब लगता है. कई बार तो किसान बेचारे के साथ दिन भर मेहनत करते रहते रहते हैं, थक हार जाते हैं तब जाकर कहीं उनकी फसल अच्छी होती है. आजकल खेती को भी आसान बनाने के लिए बाजार में तरह-तरह के उपकरण आ गए हैं लेकिन उन्हें खरीदने के लिए भी पैसा लगता है. अब सारे किसान इतने सक्षम तो होते नहीं हैं कि वह महंगे-महंगे उपकरण खरीदें और अपने खेतों में फसलें उगाएं लेकिन आज हम आपको एक किसान का वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसने तगड़ा जुगाड़ लगाकर खेत जोतने का जो तरीका निकाला है, वह देखकर हर कोई अपने दांतो तले उंगली दबा दे रहा है. सोशल मीडिया वाले लोग तो एकदम हैरान रह गए हैं.

य़ह भी पढे़ं- मिनटों में किलो भर लहसुन छीलने का अनोखा तरीका, Video देख कहेंगे- क्या तगड़ा जुगाड़ है

 

इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि हर इंसान चाहता है कि वह जो कुछ भी करे, वह कम समय में, कम मेहनत में हो जाए. इसके लिए लोग कई-कई तरीके के पैंतरे अपनाते हैं लेकिन आज के वीडियो में किसान ने जो तरीका अपनाया है, वह लोगों के होश उड़ा रहा है. जी हां, सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स के खेत जोतने का स्टाइल देख कर आप भी उसके दीवाने हो जाएंगे.

खेत जोतने के लिए अपनाया देसी जुगाड़
यह बात तो आप जानते ही हैं कि कई बार खेतों में फसलें उगाने के बाद उसकी गुड़ाई और जुताई की जरूरत पड़ती है. ऐसे में इस किसान ने अपने खेत की जुताई करने और खरपतवार हटाने के लिए अपनी बाइक में ही हलनुमा मशीन को लगा लिया है. वीडियो में आप साफ़ देख सकते हैं कि किसान बाइक बैठा हुआ है और वह अपने खेत में जुताई करने जा रहा है. 

यह भी पढे़ं- पुरुषों को चमत्कारी फायदे देता है अनार, स्‍पर्म क्‍वॉल‍िटी को भी बनाता है बेहतर!

 

अगले ही पल आप देखेंगे कि बाइक पर बैठा किसान अपनी बाइक को स्टार्ट करता है और जैसे-जैसे आगे बढ़ता है, वैसे-वैसे वह मशीन खेत की जुताई करती नजर आती है. यह वीडियो देखने के बाद आप इतना तो समझ जाएंगे कि किसान ने अपने जुगाड़ू उपाय से ट्रैक्टर के खर्चे को काफी हद तक कम कर लिया होगा. 

लोगों को पसंद आ रहा देसी जुगाड़
बाइक में हलनुमा चीज लगाकर खेत को जोतने का स्टाइल सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे हर कोई पसंद कर रहा है. वीडियो को छह लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वह 15000 से ज्यादा लोग से लाइक कर चुके हैं. हर कोई किसान के देसी जुगाड़ उपाय को देखकर उसकी तारीफ करने में लगा है. कुछ लोगों का यह भी कहना है- वाह, क्या देसी जुगाड़ है भैया.

Trending news