जमीन विवाद में की थी हत्या, अब आया नया मोड़, कांड में महिलाएं शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1205272

जमीन विवाद में की थी हत्या, अब आया नया मोड़, कांड में महिलाएं शामिल

सांगोद बपावर थाना क्षेत्र के चरेल गांव में जमीन विवाद में हुई रमेश माली की हत्या के मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपितों में तीन महिलाएं भी शामिल है. आरोपितों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा.

जमीन विवाद में की थी हत्या

Sangod: सांगोद बपावर थाना क्षेत्र के चरेल गांव में जमीन विवाद में हुई रमेश माली की हत्या के मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपितों में तीन महिलाएं भी शामिल है. आरोपितों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा. कोटा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कावेंद्र सिंह सागर ने बताया कि 28 मई को बपावर थाना क्षेत्र के चरेल निवासी ओमप्रकाश माली ने थाने में रिपोर्ट दी थी कि उसका भाई रमेश माली अपने खेत पर जेसीबी से खेत की मेड़ के पास नींव खुदवा रहा था. 

इसी दौरान गांव के ही बद्रीलाल, प्रेमबिहारी, दिलीप, देवेंद्र, घीसी बाई, टीना बाई, रीना बाई समेत अन्य कई लोग एक राय होकर खेत पर पहुंचे और नींव खुदाई की मना करने लगे. बात बढ़ने पर इन लोगों ने रमेश के साथ धारदार हथियारों से मारपीट की. रमेश को गंभीर हालत में कोटा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस ने मृतक के भाई ओमप्रकाश की रिपोर्ट पर 11 लोगों के खिलाफ हत्या समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया था, जिसके बाद से पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हुई थी. पुलिस ने मामले में तीन महिला समेत छह आरोपितों को गिरफ्तार किया.

बैठे धरने पर, तब सख्त हुई पुलिस 
रमेश की मौत के बाद परिजन शव को लेकर कोटा से सीधे बपावर थाने पहुंचे और शव के साथ प्रदर्शन कर आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग रखी. परिजनों ने बपावर थानाधिकारी के रव्वये पर भी रोष जताया. भाजपा नेता हीरालाल नागर के साथ शाम तक भी परिजन शव को लेकर धरने पर बैठे रहे. बाद में कोटा ग्रामीण के एडिशनल एसपी सीताराम प्रजापत ओर पुलिस उपअधीक्षक रामेश्वर परिहार भी मौके पर पहुंचे और परिजनों को शीघ्र आरोपितों की गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया, जिसके बाद परिजन माने ओर शव उठाया. मामले की जांच सांगोद थानाधिकारी राजेश सोनी को सौंपी गई थी.

छह आरोपित चढ़े पुलिस के हत्थे 
सांगोद थानाधिकारी के नेतृत्व में घटित टीम ने कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोपित प्रेमबिहारी पुत्र बद्रीलाल, बद्रीलाल पुत्र केशरीलाल, दिलीप पुत्र बद्रीलाल, रीना बाई पत्नी महेंद्र, टीना बाई पत्नी दिलीप, घीसी बाई पत्नी प्रेमबिहारी माली निवासी चरेल को गिरफ्तार कर लिया. थानाधिकारी राजेश सोनी ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों में प्रेमबिहारी और बद्रीलाल के खिलाफ पूर्व में थाने में कई प्रकरण दर्ज है. पकड़े गए आरोपितों को गुरुवार को न्यायालय में पेश किया जाकर रिमांड पर लेने के प्रयास किए जाएंगे. टीम में कॉन्स्टेबल बृजेश कुमार, विनोद कुमार, सुरेश कुमार, प्रकाश, ममता चावला, पूनम शर्मा, छुट्टन जांगिड़ आदि शामिल रहे. 

यह भी पढ़ें- परिवार की आर्थिक हालत खराब, पिता 15 सालों से अस्वस्थ, बेटे ने किया जिला टॉप

यह भी पढ़ें- किसानों के लिए मोदी सरकार ने किए ये बड़े काम, दी करोड़ों की सौगात

Trending news