Rajasthan Weather Update: इन जिलों में आगामी 4 दिनों तक जमकर होगी बरसात, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2324569

Rajasthan Weather Update: इन जिलों में आगामी 4 दिनों तक जमकर होगी बरसात, IMD ने जारी किया अलर्ट

Aaj ka mausam: मानसून की बारिश के साथ ही राजस्थान का मौसम सुहाना हो गया है. वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 2-3 दिन तक दोपहर के बाद बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका जताई है. 

 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग की ओर से भी लगातार बारिश को लेकर येलो, ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया जा रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र ने आज जयपुर, धौलपुर, झुंझुनू, चूरू, दौसा, अलवर, भरतपुर, करौली, सीकर, टोंक, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग ने इन जिलों में तेज सतही हवा, मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई है. 

बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
आज पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने व कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, 7-8 जुलाई को भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होने तथा उत्तर-पूर्वी राजस्थान में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश दर्ज होने की संभावना है. 9-10 जुलाई से पुन: पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. आगामी 2-3 दिन तक दोपहर के बाद बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ क्षेत्रों में बारिश की आशंका है. 

शाहाबाद क्षेत्र में बारिश से सड़कें हुई लबालब
बारां जिले के शाहाबाद क्षेत्र में पहली झमाझम बारिश से बरसाती नदियों में अच्छा पानी आया है. साथ ही निचले इलाकों में पानी भर गया. शाहाबाद कस्बे सहित आसपास के तलहटी क्षेत्र में करीब 3 इंच बारिश होने से नदियों, नालों में उफान आने से रास्ते कई घंटों तक अवरुद्ध रहे. कस्बे को बीलखेड़ा डांग, सनावड़ा ग्राम पंचायत एवं एमपी के पोहरी उपखंड मुख्यालय छर्च थाना क्षेत्र के कई गांवों को जोड़ने वाले देवरी-चौराखाड़ी मार्ग पर नदी में उफान आने से 6 घंटे से अधिक समय तक अवरुद्ध रहा. रेपी नदी के पुल पर करीब 5 फीट तक पानी की चादर चली. शाहाबाद कस्बे में गलियों में पानी भर गया, जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड रहा है

ये भी पढ़ें- क्या विवादों की भेंट चढ़ गई है अमृत 2 योजना, ढाई साल बाद भी नहीं बन पाई DPR

Trending news