Advertisement
photoDetails1rajasthan

जिंदगी में होगी छप्परफाड़ खुशियों की बारिश! होली पर करें इन भगवानों की पूजा

Which God Is Worshipped on Holi: रंगों का त्योहार होली आने वाला है. चारों तरफ होली को लेकर के उत्साह छाया हुआ है. एक तरफ जहां घरों में साफ सफाई की जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ मार्केट भी तरह-तरह के रंग-बिरंगे सामानों से सज गए हैं. भारत में होली को बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है. इसके साथ ही इस दिन बड़ी ही विधि-विधान के साथ देवी-देवताओं की पूजा की जाती है. 

 

होली पर विशेष भगवानों की पूजा

1/6
होली पर विशेष भगवानों की पूजा

हिंदू धर्म में मान्यता है कि जो लोग इस दिन देवी-देवताओं की पूजा करते हैं, उससे उन्हें विशेष फलों की प्राप्ति होती है और वह जिंदगी में सफल बनते हैं. होली के दिन किन भगवानों की पूजा करने से कौन सा फल प्राप्त होता है, चलिए बताते हैं. 

 

बजरंगबली की पूजा

2/6
बजरंगबली की पूजा

हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार, होली के दिन बजरंगबली की पूजा करने से शुभ फल प्राप्त होते हैं. इससे दैविक, दैहिक और भौतिक पापों से छुटकारा मिलता है. जो लोग होली के दिन विधि-विधान से बजरंगबली की पूजा करते हैं, इससे बजरंगबली की कृपा भक्तों पर बनी रहती है और उनकी जिंदगी में खुशहाली आती है. 

 

भगवान विष्णु-माता लक्ष्मी की पूजा

3/6
 भगवान विष्णु-माता लक्ष्मी की पूजा

होली वाले दिन भगवान विष्णु-माता लक्ष्मी की पूजा करना भी काफी फलदाई माना गया है. ऐसा करने से सभी मनोकामनाओं की पूर्ति होती है. होली वाले दिन विधि विधान से भगवान विष्णु-माता लक्ष्मी की पूजा करने से घर में खुशहाली और समृद्धि आती है और साथ ही धन आगमन के योग बनते हैं. 

 

भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती की पूजा

4/6
भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती की पूजा

होली वाले दिन भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती की पूजा करने से शुभ फल प्राप्त होते हैं और इससे वैवाहिक जिंदगी की दिक्कतें दूर होती हैं. 

 

पति-पत्नी में प्यार बढ़ता

5/6
पति-पत्नी में प्यार बढ़ता

जो लोग होली वाले दिन विधि विधान से भगवान भोलेनाथ माता पार्वती की पूजा का अर्चना करते हैं, उससे उनकी शादीशुदा जिंदगी की दिक्कतें दूर हो जाती है. यहां तक की ससुराल से भी जुड़े मतभेद दूर होते हैं. 

 

भगवान श्री कृष्ण और राधा रानी की पूजा

6/6
भगवान श्री कृष्ण और राधा रानी की पूजा

होली वाले दिन भगवान श्री कृष्ण और राधा रानी की पूजा करने से जिंदगी में प्यार की बरसात होती है. इसके साथ ही लव मैरिज का सपना देख रहे लोग को इसे विशेष फायदा मिल सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)