Advertisement
photoDetails1rajasthan

1 रुपये के सिक्के से चमक सकती है किस्मत, दूर हो सकती है दरिद्रता

How to Brighten Luck with Coin: अक्सर आपने देखा होगा कि दिन-रात मेहनत करने के बावजूद लोगों को उनके मन-मुताबिक फल नहीं मिलता है. मेहनत अक्सर आपने देखा होगा कि कई बार लोगों को मन मुताबिक फल नहीं मिलता है. लोग दिन-रात मेहनत करने के बावजूद पैसों की कमी पूरी नहीं कर पाते हैं लेकिन आज आपको हम साथ में बताएंगे कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जो कि अगर आवाजमाते हैं तो आपको कई तरह की पैसों से जुड़ी दिक्कतों से छुटकारा मिलता है. इतना ही नहीं आपके सर के ऊपर चढ़ा तमाम कर्ज भी उतार सकता है. आपकी जेब में रखा हुआ ₹1 का सिक्का ही आपको रातों-रात मालामाल कर सकता है. 

 

मुसीबत से राहत

1/7
मुसीबत से राहत

अगर आप अपनी जिंदगी में लगातार मुसीबत को झेल रहे हैं तो इनसे छुटकारा पाने के लिए आपको एक मुट्ठी साफ चावल में ₹1 का सिक्का रखकर उसे किसी मंदिर में रखना है. 

 

पैसों की तंगी दूर

2/7
पैसों की तंगी दूर

पैसों से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने के लिए आपको शुक्रवार के दिन भगवान गणेश-माता लक्ष्मी की पूजा करनी है और फिर एक मिट्टी या फिर पीतल के कलश में केसर से स्वास्तिक बनाना है. इसमें जल और ₹1 का सिक्का डालना है. इससे आपके घर में बनी पैसों की तंगी दूर हो जाएगी. 

जेब में रखें ये चीजें

3/7
जेब में रखें ये चीजें

हो सके तो अपनी जेब में हमेशा एक मोर पंख को ₹1 का सिक्का जरूर रखें. इससे माता लक्ष्मी आपके ऊपर कृपा बरसाएगी और आपको हर काम में सफलता मिलेगी. 

चौमुखी दीपक जलाएं

4/7
चौमुखी दीपक जलाएं

अगर आपकी दरिद्रता दूर नहीं हो रही तो हर शाम आपको अपने घर के मुख्य द्वार के कोने में घी का चौमुखी दीपक जलाना चाहिए. इस दीपक में अगर ₹1 का सिक्का डाल देंगे तो आपकी किस्मत रात पलट सकती है. 

सुख समृद्धि की बारिश

5/7
सुख समृद्धि की बारिश

घर में सुख समृद्धि लाने के लिए आपको पीतल के कलश पर केसर से स्वास्तिक बनाना चाहिए. इसके बाद इस बर्तन में पानी और ₹1 का सिक्का डालना चाहिए. ऐसा करने से आपके ऊपर सुख समृद्धि की बारिश होगी. 

रोग से राहत

6/7
रोग से राहत

अगर कोई किसी रोग से लंबे समय से परेशान है तो उसे अपने सिरहाने के कटोरे में सेंधा नमक और ₹1 का सिक्का रखकर रखना चाहिए. फिर सो जाना चाहिए. इससे कितने की बीमारी से छुटकारा मिलता है. 

नजर दोष से बचाव

7/7
नजर दोष से बचाव

अगर घर में किसी बच्चे को जल्दी-जल्दी बुरी नजर लगती है तो उसकी तकिया के नीचे हमेशा का सिक्का रखना चाहिए. इससे बड़ी नजर का असर नहीं होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)