Advertisement
photoDetails1rajasthan

तरक्की और धन लाभ के लिए शनिवार को जलाएं सरसों के तेल का दीपक, मिलेंगे कई फायदे

Benefits of Lighting Mustard Oil Lamp on Saturday: हर इंसान अपनी तरक्की के लिए दिन-रात मेहनत करता है लेकिन कई बार कड़ी मेहनत के बावजूद उसे उसकी मेहनत का फल नहीं प्राप्त होता है. हिंदू धर्म में इंसान की सफलता और तरक्की के लिए कई ज्योतिषीय नियम भी बताए गए हैं. अगर इंसान मेहनत के साथ-साथ इन ज्योतिष नियमों का पालन करता है तो उसकी जिंदगी से कई रुकावटें अपने आप टल जाती हैं. 

 

सरसों के तेल का दीपक जलाना बेहद फलदाई

1/7
सरसों के तेल का दीपक जलाना बेहद फलदाई

इसी तरह शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाना बेहद फलदाई माना गया है. दरअसल शनिवार भगवान शनि देव का दिन होता है और उन्हें सरसों का तेल काफी प्रिया है. ऐसे में जो लोग भी शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाते हैं, उनकी जिंदगी से कई तरह के कष्ट दूर हो जाते हैं. शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाने से क्या-क्या फायदे होते हैं, चलिए बताते हैं. 

 

रोगों से भी मुक्ति मिलती

2/7
रोगों से भी मुक्ति मिलती

जो लोग शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाते हैं, उनसे शनिदेव प्रसन्न होते हैं और उनके परिवार पर भगवान शनि देव की कृपा बनी रहती है. इसके साथ ही रोगों से भी मुक्ति मिलती है. 

 

तरक्की के सभी रास्ते खुलेंगे

3/7
तरक्की के सभी रास्ते खुलेंगे

अगर आप लगातार मेहनत कर रहे हैं और आपको सफलता नहीं मिल रही है तो आपको शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए. इससे आपकी जिंदगी में सकारात्मक का संचार होगा और तरक्की के सभी रास्ते खुलने लगेंगे. 

 

पारिवारिक सदस्य में भी प्रेम भाव बना रहता

4/7
पारिवारिक सदस्य में भी प्रेम भाव बना रहता

जो लोग शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक शनिदेव के सामने जलाते हैं, उससे उनके घर में सुख समृद्धि का वास होता है और पारिवारिक सदस्य में भी प्रेम भाव बना रहता है. 

 

नकारात्मक शक्तियां होती दूर

5/7
नकारात्मक शक्तियां होती दूर

कई बार जाने अनजाने में घर में नकारात्मक शक्तियां आ जाती हैं, जो कि घर की बरकत को रोक देती हैं. ऐसे में शनिवार के दिन सरसों के सरसों के तेल का दीपक जलाना बेहद शुभ होता है. 

 

माता लक्ष्मी की अपार कृपा

6/7
माता लक्ष्मी की अपार कृपा

जो लोग हर शनिवार सरसों के तेल का दीपक जलाते हैं, उससे उनके घर में माता लक्ष्मी की अपार कृपा बनी रहती है और कभी धन की कमी नहीं होती है. कर्ज से परेशान लोगों को शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जरूर जलाना चाहिए. इससे उन्हें कर्ज के बोझ से जल्द छुटकारा मिल सकता है.

 

7/7

मन में किसी इच्छा को लेकर के अगर आप उसके बारे में सोचते हैं और फिर सरसों के तेल का दीपक हनुमान जी का आह्वान करके जलाते हैं तो आपकी हर मनोकामना पूरी होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)