Advertisement
photoDetails1rajasthan

घर में कुत्ते का घुसना शुभ या अशुभ, जानिए क्या हैं इसके पीछे के संकेत

Dog Comes in House Gives These Signs: हिंदू धर्म में हर घटना के पीछे कोई ना कोई कारण आवश्यक बताया गया है. फिर वह चाहे घर में किसी जीव जंतु का आना हो या फिर रास्ते में किसी और तरह की घटना का घटित होना. ठीक इसी तरह घर में कुत्तों के आने के भी पीछे खास वजह बताई गई है. वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि कुत्तों का संबंध शनि देव से जुड़ा होता है. साथ ही यह भी कहा गया है कि जो भी कोई भी कुत्तों को बेवजह परेशान करता है, उन्हें शनि देव दंड देते हैं लेकिन कई बार आपके घर में अचानक से कुत्ता घुस आता है तो लोग उसे मारने के लिए दौड़ते हैं. घर के अंदर कुत्ता घुसने से क्या संकेत मिलता है, चलिए बताते हैं- 

 

कुत्ते का भौंकना

1/6
कुत्ते का भौंकना

कुत्ते के भौंकने को उनकी भाषा और वाणी माना जाता है. अगर किसी इंसान पर बेवजह कुत्ते भौंकना शुरू कर दें तो यह अशुभ संकेत माना जाता है. 

 

कुत्ते का पानी पीना

2/6
कुत्ते का पानी पीना

अगर किसी के घर में घुसकर कुत्ता साफ पानी में मुंह डाल दे तो यह शुभ माना जाता है लेकिन अगर वह घर का गंदा पानी पी रहा है तो इसका मतलब है उस घर पर आर्थिक संकट आने वाला है. 

कुत्ते को खुजली

3/6
कुत्ते को खुजली

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर आप किसी कुत्ते को खुजली करते हुए देखते हैं तो यह बहुत ही फलदाई माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपको धन प्राप्ति होने वाली है. 

कुत्ते का पूंछ हिलाना

4/6
कुत्ते का पूंछ हिलाना

शास्त्र में बताया गया है कि अगर आपको देखकर कोई कुत्ता पूछ हिलाने लगे तो समझ जाइए कि आप पर शनि देव प्रसन्न हैं और यह शुभ संकेत है. 

 

कुत्ते के मुंह में हड्डी

5/6
कुत्ते के मुंह में हड्डी

कुत्ते के मुंह में हड्डी का देखना भी बेहद फलदाई माना जाता है हालांकि अगर कुत्ता वह इस हड्डी को आपके घर के सामने फेंक कर चला जाए तो यह बहुत ही अशुभ होता है. 

घर में कुत्ते का घुसना

6/6
घर में कुत्ते का घुसना

अगर किसी के घर में अचानक कुत्ता घुस आए तो या अशुभ माना जाता है क्योंकि घर में अचानक कुत्तों का घुसना मृत्यु का संकेत होता है, ऐसे में कभी भी घर में कुत्तों को नहीं आने देना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)