कोटा में ऑनलाइन ठगी, ओटीपी पूछ खाते से 81 हजार रुपये लिए उड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1267317

कोटा में ऑनलाइन ठगी, ओटीपी पूछ खाते से 81 हजार रुपये लिए उड़ा

एक सिक्युरिटी गार्ड भूपेंद्र सिंह को एक फोन आया और बंद पड़े क्रेडिट कार्ड पर बड़ा जुर्माने का डर दिखाकर उससे एक OTP पूछा गया, जिसे बताते ही उसके खाते से 81 हजार रुपये निकल गए.

कोटा में ऑनलाइन ठगी, ओटीपी पूछ खाते से 81 हजार रुपये लिए उड़ा

Kota: पूरे प्रदेश सहित कोटा में भी ऑनलाइन ठगी, धोखाधड़ी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ऑनलाइन ठगी के मामले हालांकि पुलिस के लिए हमेशा से बड़ी चुनौती रहें है, लेकिन फिर भी पुलिस ने कई ऐसी गैंग को पकड़ा है, जो लंबे समय से लोगों को अपना शिकार बना रहे थे. 

कोटा के अनन्तपुरा निवासी पवन गुप्ता को भी ऐसी ही एक गैंग ने अपना शिकार बनाते हुए क्रेडिट कार्ड के जरिए 3 बार में 2 लाख 18 हजार रुपये निकाल लिए थे, जिसमे जब अनंतपुरा पुलिस ने गैंग को गिरफ्तार किया तो पता चला कि उन्होंने क्रेडिट कार्ड कस्टमर केयर से हूबहू मिलता-जुलता एक M स्वाइप कस्टमर केयर एप बना रखा था.  

वहीं, जब भी कोई कस्टमर केयर पर बात करता था तो उनकी एप को वे पहले मोबाइल में डाउनलोड करवाते थे और फिर उसके मोबाइल को रिमोट पर लेकर वे सामने वाले के क्रेडिट कार्ड से रकम अपने खाते में ट्रांसफर कर लेते थे और फिर उसे फोन पे के माध्यम से निकाल लेते थे. 

यह भी पढ़ेंः फॉरेन ट्रिप पर हुआ प्यार का अहसास, ब्लैंक कॉल्स से बनी बात, डिज़नी वंडरलैंड जैसी प्रिंसेस दीया कुमारी की लव स्टोरी

ऐसा एक और अन्य मामला कोटा में एक डॉक्टर के साथ भी हुआ था, जिसमे फर्जी डीमेट अकाउंट के जरिए 54 लाख की धोखाधड़ी की गई थी. वहीं, ताजा मामला कल भी देखने को मिला, जिसमे एक सिक्युरिटी गार्ड भूपेंद्र सिंह को एक फोन आया और बंद पड़े क्रेडिट कार्ड पर बड़ा जुर्माने का डर दिखाकर उससे एक OTP पूछा गया, जिसे बताते ही उसके खाते से 81 हजार रुपये निकल गए. गार्ड भूपेंद्र सिंह ने मामले की शिकायत क्राइम ब्रांच को ऑनलाइन दर्ज करवाई है. 

Reporter- Kk Sharma 

कोटा की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें 

घूंघट में छिपी थी राजस्थान की पहली महिला बॉडी बिल्डर, दिखाया दम तो हिल गया पूरा देश

राजस्थान में यहां शादी के लिए लिव इन रिलेशन और लड़की का मां होना जरूरी

 

Trending news