कोटा- टीचर अब्दुल सतार ने हिंदू बच्ची का हाथ तोड़ा, जमीन पर पटका... क्या शिक्षा मंत्री मदन दिलावर करेंगे सस्पेंड?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2127723

कोटा- टीचर अब्दुल सतार ने हिंदू बच्ची का हाथ तोड़ा, जमीन पर पटका... क्या शिक्षा मंत्री मदन दिलावर करेंगे सस्पेंड?

Kota News: कोटा जिले खेड़ारसूलपुर. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खेड़ारसूलपुर में अध्यापक के जरिए एक बच्ची के साथ मारपीट कर हाथ तोड़ने का मामला सामने आया है. जिसके बाद शिक्षा मंत्री मदन दिलावर सख्ती बरतने के आदेश दिए है.

kota News

Kota News:  कोटा जिले खेड़ारसूलपुर. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खेड़ारसूलपुर में अध्यापक के जरिए एक बच्ची के साथ मारपीट कर हाथ तोड़ने का मामला सामने आया है. जिसके लिए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी खेड़ा रसूलपुर स्तिथ छात्रा के आवास पर पहुंचे, जहां उन्होंने पीड़ित छात्रा और उसके परिजनों से बात की और हालात जानने की कोशिश की है.

लड़की के पिता राजेन्द्र मेहरा ने बताया कि, उसकी  बेटी अमायरा  जिसकी उम्र 5 साल है. सरकारी स्कूल में प्रथम कक्षा में पढ़ती है. शनिवार को उसकी  बच्ची स्कूल से रोती हुई घर आई, पूछने पर उसने बताया कि, अध्यापक अब्दुल सत्तार ने मेरे साथ मारपीट की और हाथ पकड़कर जमीन पर पटक दिया. जिससे मेरे हाथ में लग गई और हाथ टूट गया।

 ग्रामीणों ने बताया कि, विद्यालय में अध्यापकों के जरिए छोटे- छोटे बच्चो से बर्तन साफ,झाड़ू पोछा का काम कराया जाता है और नहीं लगाने पर मारपीट की जाती है, जिस कारण बच्चो की पढ़ाई नहीं हो पाती.

पूर्व में इस अध्यापक के खिलाफ ग्रामीणों द्वारा स्कूल के प्रिंसिपल से छोटे छोटे बच्चो से विद्यालय परिसर का झाड़ू लगाने व कचरा फिकवाने जैसी शिकायत की थी फिर भी कोई कार्यवाही नही हुई जिसका खामियाजा बच्चो को भुगतना पड़ रहा है।

बच्चो के द्वारा काम नही करने पर उनके साथ मारपीट की जाती है। परिजनों द्वारा विद्यालय प्रिंसिपल देवेंद्र व्यास को अध्यापक अब्दुल सत्तार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।
इसके साथ ही छात्रा के पिता राजेन्द्र मेहरा द्वारा कैथून थाने में रिपोर्ट दर्ज कर दोषी अध्यापक पर कठोर कार्यवाही करने की मांग की है।

ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर व जिला शिक्षा अधिकारी से बच्ची के साथ मारपीट करने पर दोषी अध्यापक पर उच्च स्तरीय जांच कर निलंबित करने की मांग की है जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं पर अंकुश लग सके।

खेड़ारसूलपुर सरकारी स्कूल  के प्रिंसिपल  देवेंद्र व्यास का कहना है कि, बच्ची के साथ मारपीट करने और  हाथ में चोट लगने के मामले की जानकारी मिली है. परिजनों ने शिकायत दी है जांच कर दोषी अध्यापक पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

वही थाने की रिपोर्ट की जांच कर रहे  डिप्टी कैथून गजेंद्र सिंह ने बताया कि , थाना स्कूल में शिक्षक के जरिए  बच्ची के साथ मारपीट करने का मामले में रिपोर्ट दर्ज हुई है,जिसमें अनुशंधान कर जाँच की जा रही है। आरोपी शिक्षक को कस्टड़ी में लेकर कैथून थाने में पूछताछ की जारी है.

Trending news