Rajasthan News: थम नहीं रहा DNA वाले बयान पर बवाल, मंत्री दिलावर के घर की सुरक्षा बढ़ी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2306182

Rajasthan News: थम नहीं रहा DNA वाले बयान पर बवाल, मंत्री दिलावर के घर की सुरक्षा बढ़ी

Rajasthan News: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासियों को लेकर दिए डीएनए टेस्ट वाले बयान के बाद प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है, जिसे देखते हुए दिलावर के घर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. 

 

Kota News

Protest Against Madan Dilawar: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के DNA टेस्ट से जुड़े बयान को लेकर प्रदेशभर में विरोध शुरू हो गया है. भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा के आह्वान पर आदिवासी समुदाय के लोग जगह-जगह मंत्री दिलावर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. साथ ही शिक्षा मंत्री का पुतला जलाकर उन्हें पद से हटाने की मांग कर रहे हैं. 

इस्तीफा नहीं देने तक चलेगा प्रदर्शन 
कोटा में आदिवासी मीणा उत्थान सेवा समिति के जिला जिला अध्यक्ष पवन मीणा लुहावद के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया. युवाओं ने दिलावर के आवास के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान आदिवासी समुदाय के लोगों ने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के इस्तीफे की मांग की. साथ ही सीएम और राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा. आदिवासी समुदाय के लोगों का कहना है कि जब तक दिलावर इस्तीफा नहीं देंगे, तब तक प्रदर्शन चलता रहेगा. वहीं, डूंगरपुर जिले में आज कुछ लोगों ने डीएनए टेस्ट के लिए सैंपल देने का दावा किया. 

बढ़ी दिलावर के आवास की सुरक्षा
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बयान के बाद बढ़ रहे विवाद को देखते हुए उनके घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. रविवार सुबह से ही मंत्री के रंगबाड़ी आवास पर सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं. हालांकि, रविवार को दिलावर कोटा में नहीं थे. बता दें कि शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भारतीय आदिवासी पार्टी के नेताओं के खुद को हिंदू नहीं मानने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बयान पर डीएनए टेस्ट की बात कही थी, जिसके बाद से लगातार आदिवासी समुदाय के लोगों द्वारा मंत्री दिलावर के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है. वहीं, युवक कांग्रेस के पदाधिकारियों ने दिलावर के बयान को लेकर प्रदर्शन की चेतावनी दी है. 

ये भी पढ़ें- मंत्री दिलावर के बयान पर बढ़ा विवाद, आदिवासियों ने पुतला जला की पद से हटाने की मांग

Trending news