क्यों टोडाभीम की महिलाएं मजबूर है दूरदराज से पानी लाने को, तब बुझती है परिवार के गले की तरावट
Advertisement

क्यों टोडाभीम की महिलाएं मजबूर है दूरदराज से पानी लाने को, तब बुझती है परिवार के गले की तरावट

टोडाभीम उपखंड मुख्यालय की समीपवर्ती गांव पाडला खालसा में पिछले 2 महीने से पानी नहीं आने से जांगिड़ मोहल्ले के लोग  परेशान है. हालात यह है कि महिलाएं दूरदराज से पानी लाने को मजबूर है .जिससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

  क्यों टोडाभीम की महिलाएं मजबूर है दूरदराज से पानी लाने को, तब बुझती है परिवार के गले की तरावट

Karauli news: टोडाभीम उपखंड मुख्यालय की समीपवर्ती गांव पाडला खालसा में पिछले 2 महीने से पानी नहीं आने से जांगिड़ मोहल्ले के लोग  परेशान है. हालात यह है कि महिलाएं दूरदराज से पानी लाने को मजबूर है .जिससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. वहीं अब गर्मी शुरू होने से पानी की आवश्यकता और अधिक बढ़ गई है. जिससे मोहल्ले के लोग काफी परेशान हो रहे हैं.

 जांगिड़ मोहल्ले की महिला मीरा जांगिड़ बताती है कि पिछले 2 महीने से नलों में पानी ही नहीं आ रहा है और हालात यह है कि वह दूरदराज से पानी लाते हैं .और तब जाकर गले की प्यास बुझाते हैं .और घर के अन्य कार्यों में पानी को काम में लेते हैं. मगर नल की बात करें तो पिछले 2 महीने से नलों में पानी ही नहीं देखा. जिससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है .उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द हमारी सुनवाई की जाए और पानी की व्यवस्था करवाई जाये.

वही जब ग्राम पंचायत द्वारा पानी का टैंकर भिजवाया जाता है तो टैंकर पर पानी भरने की लोगों की भीड़ लग जाती है. और मोहल्ले के लोग अपने घरों में पानी भर पाते हैं. वही कुछ लोगों का कहना है की  जल्द इस समस्या से निजात दिलवाये.

हालांकि बाजार मोहल्ले में सरकारी नलकूप तो है लेकिन एक साथ सभी घरों में पानी की मोटर चल जाने से हालात यह है कि पानी ऊपर नहीं चढ़ पाता है .जिस से भी बाजार मोहल्ले के कई घरों में भी पानी नहीं पहुंच पाता है. AEN रतनलाल मीना का कहना है की बाजार मोहल्ले में जो सरकारी नलकूप है .उसमें मोटर है वह अटकी हुई है. जिसके कारण वह बाहर नहीं निकल पा रही है .ना ही नीचे जा पा रही है. जिससे वह पानी को तोड़ रही है. कुछ घरों में पानी पहुंच रहा है. लेकिन एक-दो दिन में जल्द ही उसे कुछ प्रयास करवा कर सही करवाया जाएगा .और लोगों की पानी की समस्या को दूर किया जायेगा.

Trending news