बेमौसम बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, Karauli में छाया कोहरा, गिरा तापमान
Advertisement

बेमौसम बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, Karauli में छाया कोहरा, गिरा तापमान

राजस्थान के करौली में बेमौसम बारिश और कई स्थानों पर गिरे ओलों के कारण तापमान मे गिरावट हुई है, जिससे सर्दी मे इजाफा हुआ है. जिला मुख्यालय पर प्रात कालीन भ्रमण पर जाने वाले लोग गर्म कपड़ों में नजर आए. वहीं, सड़क पर चलने वाले वाहन कोहरे के कारण हेडलाइट जलाकर निकले. 

बेमौसम बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, Karauli में छाया कोहरा, गिरा तापमान

Karauli News: जिले में बीते दो-तीन दिन से आसमान में बादल छाए हुए हैं. बेमौसम बारिश और ओले गिरने से एक बार फिर सर्दी में इजाफा हुआ है. मौसम के बदलाव से मंगलवार को कोहरा देखने को मिला. कोहरे के कारण लोगों का जनजीवन एक बार फिर प्रभावित हुआ है. कोहरे के साथ सर्दी बढ़ने से क्षेत्रवासी एक बार फिर गर्म कपड़ो में नजर आए. 

बेमौसम बारिश और कई स्थानों पर गिरे ओलों के कारण तापमान मे गिरावट हुई है, जिससे सर्दी मे इजाफा हुआ है. जिला मुख्यालय पर प्रात कालीन भ्रमण पर जाने वाले लोग गर्म कपड़ों में नजर आए. वहीं, सड़क पर चलने वाले वाहन कोहरे के कारण हेडलाइट जलाकर निकले. अचानक हुए कोहरे ने लोगों की दिनचर्या पर खासा प्रभाव पड़ा है. 

यह भी पढे़ं- Photos: LLB स्टूडेंट ने भगवान कृष्ण संग रचाई शादी, कान्हा को दामाद बनाकर बेहद खुश हैं घरवाले

 

कैला देवी के श्रद्धालुओं में बढ़ी परेशानी
बेमौसम बारिश, ओले और कोहरे के कारण किसानों की फसल को काफी नुकसान होने की संभावना है. रबी की फसल क्षेत्र में काटी जा रही है.  फसल के लिए कोहरा नुकसान पहुंचा रहा है, जिसको लेकर किसान चिंतित हैं. वहीं इन दिनों कैला देवी का मेला भी चल रहा है, जहां लाखों की संख्या में पदयात्री आ रहे हैं, जिन्हें एक साथ बढ़ी सर्दी के कारण खांसी परेशानी हुई है . आपको बता दें कि जिले में बीते तीन दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है.  जिले में कई स्थानों पर बारिश और ओले गिरने से सर्दी में इजाफा हुआ है.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान मौसम विभाग ने 5 दिन तेज बारिश और ओले गिरने का अलर्ट किया जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार मौसम बिगड़ रहा है. पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में बारिश और ओले गिरने से पारे में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है, जिससे मौसम ठंडा हो गया है. राज्य में चल रही ठंडी हवाओं से सर्दी का अहसास होने लगा है. सोमवार और मंगलवार को राजस्थान के कुछ इलाकों में तेज बारिश हुई. लगातार बारिश, आंधी, तूफान और ओलावृष्टि ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में रविवार को नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से आंधी और बारिश ओर तेज हो गई हैं. रविवार को यहां के कई इलाकों में बादल गरजने के साथ बारिश  और ओले गिरे. 

 

 

Trending news