पंचायत समिति सभागार में हुई उपखंड स्तरीय जनसुनवाई, दर्ज हुए 23 परिवाद
Advertisement

पंचायत समिति सभागार में हुई उपखंड स्तरीय जनसुनवाई, दर्ज हुए 23 परिवाद

करौली जिले की सपोटरा पंचायत समिति सभागार में उपखंड अधिकारी अनुज भारद्वाज की अध्यक्षता में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई आयोजित की गई, जिसमें 23 परिवाद दर्ज हुए है. 

उपखंड स्तरीय जनसुनवाई

Sapotara: राजस्थान के करौली जिले की सपोटरा पंचायत समिति सभागार में उपखंड अधिकारी अनुज भारद्वाज की अध्यक्षता में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई आयोजित की गई, जिसमें 23 परिवाद दर्ज हुए है. 

जनसुनवाई में पेंशन, नामांतकरण खुलवाने के साथ ग्राम पंचायत कालागुड़ा में पंप चालक को 20 माह से मानदेय का भुगतान नहीं मिलने और ट्रांसफार्मर से स्कूल तक अतिक्रमण हटाकर ग्रेवल सड़क निर्माण कराने, कस्बे की अग्रवाल कॉलोनी पर लगे ट्रांसफार्मर से गुजर रही ढ़ीली के बिलों को दुरुस्त कराने, रानेटा-हाड़ौती सड़क मार्ग के रानेटा और बालाहेत के बीच जगह-जगह सड़क मार्ग पर गहरे गड्‌ढ़े में पानी भरने की समस्या से निजात दिलाने की शिकायत की है.

इसके साथ ही बलुआपुरा से ईनायती के क्षतिग्रस्त सड़क मार्ग को दुरुस्त कराने, कस्बे के बड़ौदा ग्रामीण बैंक के पास 60 फिट ऊंचे पुराने पेड़ को हटवाने, सत्यनारायण शर्मा द्वारा एक वर्ष से नल कनेक्शन नहीं देने, मिझौरा में श्मशान घाट से अतिक्रमण हटाने और कस्बे के बैरवा मोहल्ले में तीन वर्ष पूर्व ड़ाली गई पाइपलाइन को विभाग द्वारा रंगमहल नलकूप से नहीं जोड़ने से पेयजल समस्या बनने की समस्या की शिकायत की गई है.

उपखंड अधिकारी अनुज भारद्वाज ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को समस्याओं का निराकरण करने का निर्देश दिए. उपखंड अधिकारी अनुज भारद्वाज ने बताया कि जन सुनवाई के दौरान उपखंड स्तरीय सभी अधिकारी मौजूद रहे. अधिकारियों की मौजूदगी में लोगों की समस्याओं को सुनकर मामलों से संबंधित अधिकारियों को समस्या समाधान के निर्देश दिए है और जल्द ही मामलों का निस्तारण किया जाएगा. 

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने के क्षेत्रीय लोगों को निर्देश दिए, जिससे कि क्षेत्रीय पात्र लोग अधिक से अधिक विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ उठा सकें. इस दौरान तहसीलदार भानूप्रताप सिंह, ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. धर्मेन्द्र गुर्जर, बिजली विभाग के सहायक अभियंता कुंजीलाल मीणा, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह जादौन आदि अधिकारी उपस्थित थे.

Reporter: Ashish Chaturvedi

यह भी पढ़ें - 

सावन के पहले दिन घंटेश्वर धाम में लगा भक्तों का तांता, गूंजे बम-बम बोले के जयकारे

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news