Rajasthan Weather: करौली में चारों ओर छाए घने बादल, बारिश से तापमान में गिरावट
Advertisement

Rajasthan Weather: करौली में चारों ओर छाए घने बादल, बारिश से तापमान में गिरावट

जिला मुख्यालय सहित जिले के विभिन्न इलाकों में तीसरे दिन रविवार को भी मौसम का मिजाज बदला रहा. सुबह से क्षेत्र में काले घने बादल छाए हुए हैं और ठंडी हवाएं चल रही है. दोपहर में अचानक रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ जो रुक रुक कर जारी है.

Rajasthan Weather: करौली में चारों ओर छाए घने बादल, बारिश से तापमान में गिरावट

Karauli news: जिला मुख्यालय सहित जिले के विभिन्न इलाकों में तीसरे दिन रविवार को भी मौसम का मिजाज बदला रहा. सुबह से क्षेत्र में काले घने बादल छाए हुए हैं और ठंडी हवाएं चल रही है. दोपहर में अचानक रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ जो रुक रुक कर जारी है. इस दौरान मंडरायल, टोडाभीम सहित कई स्थानों पर तेज बारिश हुई. तेज हवा के साथ बारिश से कई स्थानों पर पेड़ गिर गए और बिजली गुल हो गई. जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

मौसम विभाग के अनुसार जिले में करीब 6 एमएम बारिश दर्ज की गई है. सुबह से बादल छाए हुए होने, ठंडी हवा और रिमझिम बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है व मौसम सुहावना बना हुआ है. वैशाख माह में जहां इन दिनों पारा चढने के साथ चिलचिलाती धूप से लोग परेशान रहते हैं, वहीं इस बार मौसम का मिजाज बदला हुआ है. जिला मुख्यालय पर शनिवार को भी दिनभर बादलों ने डेरा डाले रखा. इस बीच रविवार सुबह के समय हल्की बूंदाबांदी भी हुई. वहीं ठण्डी हवाएं भी चली. बादलों के बीच ठण्डी हवाओं से मौसम सुहावना हो गया और सुबह के समय ठंडक का अहसास हुआ. 

ये भी पढ़ें- Bhilwara news: पूर्व सैनिकों ने सम्बन्धित मांगो को लेकर सांसद सुभाष बहेडिया को दिया ज्ञापन, जानिए मामला

इस बीच तेज ठण्डी हवा भी चली. इसके चलते तापमान में कमी आई और पारा गिरकर न्यूनतम तापमान 30 डिग्री के करीब पहुंच गया. इससे मौसम में हल्की ठण्डक का अहसास हुआ. गौरतलब है कि हर वर्ष अप्रेल माह के अंत तक तापमान 45 डिग्री तक पहुंचा जाता था, लेकिन इस साल यह 40 डिग्री से भी कम चल रहा है. जिससे तेज गर्मी का असर नजर नहीं आ रहा. वहीं गर्म हवाएं भी अभी परेशान नहीं कर रही हैं. वहीं दूसरी ओर मौसम के पलटा खाने से बाजार में इस बार पंखे, कूलर, एसी आदि की बिक्री भी परवान नहीं चढ़ी है.

ये भी पढ़े- Jaisalmer news: परशुराम जयंती के उपलक्ष में भव्य शोभायात्रा का आयोजन, स्वर्ण नगरी हुई भगवामय

हिंडौन कृषि विभाग केंद्र और मौसम विज्ञान केंद्र के मुकेश नायक ने बताया कि क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है. मौसम विभाग ने 1 सप्ताह तक अंधड़, बारिश का दौर बना रहने तथा 2 मई से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को न्यूनतम तापमान 23 व अधिकतम तापमान 39 डिग्री, बुधवार को न्यूनतम तापमान 16 व अधिकतम तापमान 34 डिग्री, गुरुवार को न्यूनतम तापमान 17 व अधिकतम तापमान 33 डिग्री, शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 18 व अधिकतम तापमान 32 डिग्री, शनिवार को न्यूनतम तापमान 24 व अधिकतम तापमान 34 डिग्री एवं रविवार को न्यूनतम तापमान 23 रहा. साथ ही अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहने की संभावना जताई है.

Trending news