Rajasthan Weather: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर, करौली में ठंडी हवाओं के साथ बारिश
Advertisement

Rajasthan Weather: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर, करौली में ठंडी हवाओं के साथ बारिश

Karauli:  राजस्थान का मौसम एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है, जिससे प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हो रही है. वहीं, करौली में भी कल बपसात हुई और इसी के कारण ठंड बढ़ने लगी. 

Rajasthan Weather: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर, करौली में ठंडी हवाओं के साथ बारिश

Karauli: जिले में पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते मौसम का मिजाज बिगड़ गया है.  जिला मुख्यालय सहित उपखंड मुख्यालयों पर बीती रात से लगातार रुक-रुक कर बारिश हो रही है. साथ ही ठंडी हवा से सर्दी के तीखे तेवर हो गए हैं. बारिश से कहीं किसानों की चिंताएं बढ़ी है, तो कहीं किसानों के चेहरे खिल गए हैं. क्षेत्रवासी सर्दी से बचाव की जुगत में लगे हैं. 

पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते क्षेत्र में रविवार रात से मौसम का मिजाज बदल गया है. आसमान में चारों ओर बादल छाए हुए हैं और बीती रात से लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश होने से सर्दी में इजाफा हुआ है. वहीं, ठंडी हवाओं के कारण सर्दी के तेवर बढ़ गए हैं.

तापमान में गिरावट आई है. क्षेत्रवासी सर्दी से बचाव की जुगत में लगे हैं.  जिला मुख्यालय सहित टोडाभीम , मण्डरायल उपखंड मुख्यालयों पर भी मौसम का यही मिजाज देखने को मिल रहा है, जहां बीती रात से रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है.

बारिश व ठंडी हवाओं से तापमान में गिरावट आई है और एक बार फिर सर्दी के तीखे तेवर देखने को मिल रहे हैं. क्षेत्रवासी सर्दी से बचाव के लिए अलाप का सहारा ले रहे हैं. जिला मुख्यालय पर भी बारिश के कारण शहर की सड़कें सुबह सूनी नजर आई. 

वहीं, लोगों की आवाजाही कम देखने को मिली. बारिश के कारण एक और जहां गेहूं चना उत्पादक किसानों मे बारिश के कारण खुशी देखने को मिल रही है, तो वहीं दूसरी ओर सरसों की खड़ी फसल को नुकसान होने के अंदेशे के चलते किसानों में चिंता है दिखाई दे रही है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather: राजस्थान में जबरदस्त सर्दी, बांसवाड़ा में तेज बारिश के साथ गिरे ओले

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में होगी बारिश और गिरेंगे ओले, इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

Trending news