टोडाभीम में धूमधाम से मनाई गई महर्षि अंगीरा जयंती, विश्वकर्मा मंदिर में हुआ आयोजन
Advertisement

टोडाभीम में धूमधाम से मनाई गई महर्षि अंगीरा जयंती, विश्वकर्मा मंदिर में हुआ आयोजन

टोडाभीम कस्बे के गोपालपुरा रोड़ पर धर्मकांटे के सामने स्थित विश्वकर्मा मंदिर परिसर में गुरुवार को महर्षि अंगीरा ऋषि की जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई गई. 

महर्षि अंगीरा जयंती

Todabhim: टोडाभीम कस्बे के गोपालपुरा रोड़ पर धर्मकांटे के सामने स्थित विश्वकर्मा मंदिर परिसर में गुरुवार को महर्षि अंगीरा ऋषि की जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई गई. 

इस अवसर पर विश्वकर्मा मंदिर में विधि-विधान पूर्वक मंत्रोच्चारण के साथ महर्षि अंगीरा की विशेष पूजा-अर्चना की गई और उसके बाद मंदिर के महंत हरिमोहन दास जांगिड़ द्वारा महर्षि अंगीरा की कथा सुनाकर महर्षि अंगीरा के बारे में विस्तार से वर्णन किया गया. टोडाभीम कस्बे के गोपालपुरा रोड़ स्थित विश्वकर्मा मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया. इस दौरान वेद पाठी पंडितों द्वारा विधि-विधान से मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना कराई गई. इस दौरान मंदिर महंत हरिमोहन दास जांगिड़ द्वारा महर्षि अंगिरा ऋषि की कथा सुनाई. 

इस अवसर पर मंदिर में उपस्थित सभी श्रद्धालुओं ने कथा को ध्यानपूर्वक सुना और महर्षि अंगीरा और भगवान विश्वकर्मा की स्तुति की है. महर्षि अंगीरा ऋषि की जयंती के अवसर पर आयोजित हुए कार्यक्रमों के दौरान महाआरती का आयोजन किया गया, जिसके बाद प्रसादी वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ. इस दौरान जांगिड़ समाज सहित सर्व समाज के दर्जनों लोग मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें - September Rashifal 2022: सितंबर का ये महीना, 5 राशियों के लिए खतरनाक, थोड़ा संभल कर रहें

विश्वकर्मा मंदिर के महंत हरी मोहन दास जांगिड़ ने बताया कि महर्षि अंगीरा की जयंती पर मंदिर परिसर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. कार्यक्रमों की शुरुआत विधि-विधान और मंत्र उच्चारण के साथ महर्षि अंगिरा ऋषि की पूजा-अर्चना कर किया गया. इस दौरान उनकी कथा का श्रवण देशभक्तों को कराया गया. मंदिर में महर्षि अंगिरा ऋषि की महाआरती उतारी गई. साथ ही प्रसादी का वितरण भी किया गया, जिसमें क्षेत्रीय लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया.

Reporter: Ashish Chaturvedi

करौली की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

वाल्मीकि समाज के विरोध के बाद गुलाबचंद कटारिया की सफाई, इतिहास में जो लिखा वही कहा

राजस्थान के 1 करोड़ 35 लाख परिवारों को मिलेगा फ्री मोबाइल और 3 साल के लिए फ्री इंटरनेट- सीएम गहलोत

बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....

Trending news