13 जिलों की क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन, अलवर के गौरपहाडी टीम ने जीता ईआरसीपी कप
Advertisement

13 जिलों की क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन, अलवर के गौरपहाडी टीम ने जीता ईआरसीपी कप

Todabhim, Karauli News: ईआरसीपी कप पर अलवर जिले के गौरपहाडी कस्बे की टीम ने जीत हासिल की है. टोडाभीम के गांव राजौली के खेल मैदान पर हुए फाइनल मुकाबले में गौरपहाडी टीम ने दौसा जिले के सिकराय की टीम को पराजित किया है. 

13 जिलों की क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन, अलवर के गौरपहाडी टीम ने जीता ईआरसीपी कप

Todabhim, Karauli News: ईआरसीपी कप पर अलवर जिले के गौरपहाडी कस्बे की टीम ने जीत हासिल की है. टोडाभीम के गांव राजौली के खेल मैदान पर हुए फाइनल मुकाबले में गौरपहाडी टीम ने दौसा जिले के सिकराय की टीम को पराजित किया है. इस दौरान भामाशाह रामनिवास मीना की ओर से आयोजित समापन समारोह में टोडाभीम-नादौती क्षेत्र के 200 गांवों के पटेलों का किसान नेता रामनिवास मीना और रविन्द्र मीना ने सम्मान किया और विजेता और उपविजेता टीमों को साढे पांच लाख के पुरस्कार वितरित किए है.

टीम भामाशाह रामनिवास मीना के प्रदेश मीडिया प्रभारी दीनदयाल सारस्वत ने बताया कि ईआरसीपी के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान विकास समिति के प्रदेशाध्यक्ष भामाशाह रामनिवास मीना की ओर से 13 जिलों की किक्रेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. टोडाभीम-नादौती प्रीमियर लीग में ईआरसीपी कप के लिए टोडाभीम और नादौती क्षेत्र के पांच खेल मैदानों पर आयोजित इस प्रतियोगिता में 150 टीमों के दो हजार से ज्यादा खिलाडियों ने भाग लिया और रोमांचक मैचों के बीच अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है.
 
इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच टोडाभीम के गांव राजौली के खेल मैदान पर अलवर के लक्ष्मणगढ तहसील के कस्बा गौर पहाडी और दौसा जिले के सिकराय की टीमों के बीच खेला गया. रोमांचक मुकाबले में गौरपहाडी की टीम ने जीत हासिल कर ईआरसीपी कप पर कब्जा किया और दौसा जिले के सिकराय की टीम उपविजेता रही. इस प्रतियोगिता में तृतीय स्थान पर अलवर के ही रामगढ के गोपाल पचवारा की टीम रही, जबकि चतुर्थ स्थान पर दौसा जिले के खाबारावजी की टीम रही.
  
आतिशबाजी के बीच आयोजित हुए समापन समारोह में विजेता और बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भामाशाह रामनिवास मीना और रविन्द्र मीना ने पुरस्कार, शील्ड और मेडल प्रदान किए. प्रतियोगिता की विजेता गौरपहाडी टीम को 1 लाख 65 हजार रूपये के नगद पुरस्कार के साथ ईआरसीपी कप, सभी खिलाडियों को मैडल और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए. इसी प्रकार उपविजेता सिकराय की टीम को 76 हजार 500 रूपये नगद के साथ शानदार कप, सभी खिलाडियों को मेडल और प्रमाण पत्र दिए गए. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan: रीट में फूफा ने बिगाड़ा खेल तो इस बार जीजा साले की जोड़ी ने किया पेपर लीक

तृतीय स्थान पर रही गोपालपुरा पचवारा की टीम को 46 हजार 500 रूपए नगद, शानदार शील्ड के साथ सभी खिलाडियों को मेडल और प्रमाण पत्र दिए गए. चतुर्थ स्थान पर रही दौसा जिले के खाबारावजी टीम को 31 हजार 500 रूपए नगद, शानदार शील्ड, सभी खिलाडियों को मेडल और प्रमाण पत्र दिए गए. इसके साथ 13 जिलों की इस प्रतियोगिता के वेस्ट प्लेयर का खिताब गौर पहाडी के शीशम को दिया गया, जिसे 11 हजार रूपए नगद और लेदर बॉल किट दी गई. वेस्ट बॉलर का खिताब दिनेश फर्रा को दिया गया, जिसे 5100 रूपए और लेदर बॉल किट पुरस्कार में दी गई. 

वेस्ट बैटसमैन का खिताब दांतली के रॉकी को दिया गया, जिन्हें 5100 रूपए और लेदर बॉल किट पुरस्कार में दी गई. वेस्ट फिल्डर का खिताब सिकराय के आकाश को दिया गया, जिसे 5100 रूपए नगद और लेदर बॉल किट पुरस्कार में दी गई. इस दौरान प्रतियोगिता में शामिल रहे एम्पायर, कौमेंट्रेटर, स्थानीय कमेटियों के कार्यकर्ता आदि को भी पुरस्कृत किया गया.
 
राजौली के क्रिकेट मैदान पर पहली बार महिला क्रिकेट मैच भी हुआ और ईआरसीपी कप के फाइनल मुकाबले से पहले बयाना और गंगापुर सिटी की महिला क्रिकेट खिलाडियों के बीच मैच खेला गया, जिसमें वयाना की टीम विजेता रही. भामाशाह रामनिवास मीना और युवा किसान नेता रविन्द्र मीना ने विजेता वयाना की टीम को 21 हजार रूपए नगद,  शील्ड, सभी खिलाडियों को मेडल और प्रमाण पत्र प्रदान किए. इसी प्रकार उपविजेता गंगापुर सिटी की टीम को 11 हजार रूपये नगद और शील्ड के साथ सभी खिलाडियों को मेडल और प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया.
 
भामाशाह रामनिवास मीना की ओर से आयोजित ईआरसीपी कप के समापन समारोह में 200 गांवों के पटेलों की उपस्थिति रही. समारोह के दौरान सभी पटेलों का रामनिवास मीना और रविन्द्र मीना के साथ पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान विकास समिति के प्रदेश संयोजक अमर सिंह नीमरोट, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश गुर्जर दांतकापुरा, प्रदेश महामंत्री भरत सिंह डागुर, प्रदेश मीडिया प्रभारी दीनदयाल सारस्वत, महिला प्रकोठ की प्रदेशाध्यक्ष संगीता गुर्जर, युवा प्रकोठ के प्रदेशाध्यक्ष हरिमोहन आजाद, पूर्व सरपंच कैलाश मीना, प्रतियोगिता संयोजक अल्पेश जारेडा, यतेन्द्र मीना, लोकेश मीना, उर्वेश मीना, बद्री पटेल, आशीश अवाना, हिम्मत ताजपुर, देवेंद्र खटाना, हरगुन पेंचला, सतेन्द्र कंजोली, रुद्र भोपुर आदि ने माला और साफा पहनाकर सम्मान किया. इस मौके पर महिला प्रकोठ के कई जिलों की जिलाध्यक्षों को भी नियुक्ति पत्र प्रदान किए.

Reporter: Ashish Chaturvedi

खबरें और भी हैं...

क्या पेपर लीक करने वाला सुरेश ढाका का हनुमान बेनीवाल से भी है रिश्ता, आप का आरोप

शादी के अगले दिन ही दुल्हन ने दूल्हे की उड़ा दी रातों की नींद, अब हुई गिरफ्तार

RPSC ने परीक्षा को लेकर जारी किए नए निर्देश, लापरवाही बरतने पर होगी सख्त कार्रवाई

Trending news