टोडाभीम में घासीराम बाबा मंदिर के विश्राम गृह निर्माण में अनियमितता का किया विरोध
Advertisement

टोडाभीम में घासीराम बाबा मंदिर के विश्राम गृह निर्माण में अनियमितता का किया विरोध

Karauli News: टोडाभीम की ग्राम पंचायत मंडेरु के गांव खिरखड़ी में घासीराम बाबा मंदिर परिसर में चल रहे विश्राम गृह निर्माण कार्य मे अनियमित्ताओं को लेकर मंदिर के महंत देवदाश महाराज और कांग्रेस नेता राघव मीना सहित ग्रामीणों और युवाओं के द्वारा प्रदर्शन कर विरोध जताया गया.

 

टोडाभीम में घासीराम बाबा मंदिर के विश्राम गृह निर्माण में अनियमितता का किया विरोध

Karauli: टोडाभीम क्षेत्र की ग्राम पंचायत मंडेरु के गांव ख़िरखड़ी में स्थित आस्थाधाम घासीराम बाबा मंदिर परिसर में चल रहे विश्राम गृह निर्माण कार्य मे अनियमित्ताओं को लेकर मंदिर के महंत देवदाश महाराज व कांग्रेस नेता राघव मीना सहित ग्रामीणों और युवाओं के द्वारा प्रदर्शन कर विरोध जताया गया. वहीं गुणवत्तापूर्ण कार्य करवाये जाने की मांग की गई. 

मंदिर के महंत देवदाश महाराज ने बताया कि क्षेत्रीय विधायक पृथ्वीराज मीना के द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखये हुए 40 लाख रूपये की लागत से विश्रामगृह का निर्माण करवाया जा रहा है. कार्यकारी एजेंसी सार्वजनिक निर्माण विभाग के द्वारा

भवन निर्माण में विभाग के ठेकेदार के द्वारा गुणवत्तापूर्ण कार्य नही करवाया जा रहा है. निर्माण कार्य मे आरसीसी पिल्लरों की जगह ईटों के पिल्लर बनाये जाने के आरोप लगाए. वही निर्माण कार्य के दौरान तलाई का कार्य भी नहीं करवाया जा रहा है. पूर्व पीसीसी सदस्य राघव मीना सहित ग्रामीणों के द्वारा सार्वजनिक निर्माण विभाग के ठेकेदार के द्वारा निर्माण कार्य में अपनी मनमर्जी से विश्रामगृह के निर्माण कार्य करने तथा कार्य में अनदेखी और लापरवाही के आरोप लगाए हैं.

कांग्रेस नेता राघव मीना का कहना है कि विश्रामगृह में घटिया निर्माण सामग्री लगाए जाने की शिकायत विभागीय अधिकारियों को करने के बाद भी विभागीय अधिकारियों को निर्माण कार्य की जांच करने के लिए भी फुर्सत नहीं मिल रही है. निर्माण कार्य में बजरी के स्थान पर ठेकेदार के द्वारा क्रेशर की डस्ट का उपयोग किया जा रहा हैं और निर्माण कार्य की तलाई भी नही करने के आरोप लगाए गए हैं. ठेकेदार द्वारा करवाये जा रहे घटिया निर्माण कार्य की जानकारी लगातार ग्रामीणों के द्वारा विभागीय अधिकारियों को दी गई परंतु उन्होंने भी इस मामले में अब तक अपनी रुचि नहीं दिखाई. 

Trending news