जयपुर में 2 अप्रैल को होने वाली महापंचायत में हिंडौन से बड़ी संख्या में लोग करेंगे कूच
Advertisement

जयपुर में 2 अप्रैल को होने वाली महापंचायत में हिंडौन से बड़ी संख्या में लोग करेंगे कूच

जयपुर में 2 अप्रैल को होने वाली महापंचायत में हिंडौन से बड़ी संख्या में लोग कूच करेंगे. तैयारी को लेकर  बयाना रोड स्थित जाटव बगीची हिंडौन में बैठक आयोजित की गई. 

जयपुर में 2 अप्रैल को होने वाली महापंचायत में हिंडौन से बड़ी संख्या में लोग करेंगे कूच

Karauli: जयपुर के मानसरोवर स्थित शिप्रा पथ पर  2 अप्रैल को अनुसूचित जाति, जनजाति की महापंचायत तैयारी को लेकर  बयाना रोड स्थित जाटव बगीची हिंडौन में बैठक आयोजित की गई. इस दौरान महापंचा शगांव और गोपाल फौजी ने जयपुर के मानसरोवर में शिप्रा पथ 2 अप्रैल  को होने वाली  अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति की महापंचायत को लेकर हिंडोन क्षेत्र से लगभग 2 सो वाहनों से हजारों लोग जयपुर कूच करने की बात है.

पादधिकारियों ने बताया कि महापंचायत में भारत बंद में 2 अप्रैल 2018 के आंदोलन एवं कांकरी डूंगरी प्रकरण सितंबर 2020 में दर्ज मुकदमों को राजस्थान सरकार द्वारा वापस करने, जनगणना वर्ष 2011 के अनुसार अनुसूचित जाति का आरक्षण 16 से 18 प्रतिशत, अनुसूचित जाति का 12 प्रतिशत से 14 प्रतिशत और टीएसपी क्षेत्र में अनुसूचित जाति का आरक्षण 5 प्रतिशत से 16 प्रतिशत करने और अनुसूचित जनजाति का आरक्षण 45 प्रतिशत से वास्तविक जनसंख्या के अनुपात में सरकार द्वारा करने की मांग की जाएगी.

महापंचायत में सम्मिलित होने के लिए नेमीचंद तेश, प्रेमचंद देवरनिया, छलेसर ठेकेदार, दिनेश सरपंच, मिट्टनलाल ढिंढोरा, शुगर लाल ढिंढोरा, बाबूलाल बंसीबाल, अमित करसोलिया, इंद्रेश पाली द्वारा एक-एक गाड़ी भेजने की घोषणा की गई. बैठक में देशराज जाटव, ओम प्रकाश वर्मा, अश्विनी कुमार, रामप्रसाद भूपेश्वर, अनिल कुमार ढिंढोरा, गुमान सिंह , बृजेश कोटवास, हरिचरन बाढ़, रिंकू कुमार खेड़ी हेवत, बाबूलाल नयागांव, समय सिंह फौजी, नवल किशोर अध्यापक सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें- Ajmer: शहीद मेजर नटवर सिंह शक्तावत गार्म के नाम से जाना जाएगा अपेक्स बैंक से ब्राविया रेजिडेंसी तक का रास्ता

 

Trending news