Karauli News: पहली बारिश में ही निचले इलाकों में भरा पानी, बाजार में दुकानें हुईं जलमग्न
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2310584

Karauli News: पहली बारिश में ही निचले इलाकों में भरा पानी, बाजार में दुकानें हुईं जलमग्न

Karauli News: राजस्थान के करौली में बारिश के बाद हिंडौन के कटरा बाजार और कंबलवाल गली सहित कई निचले इलाकों और बाजारों में पानी भर गया. छोटी नालियों और खारी नाले में भरी गंदगी की सफाई नहीं होने के कारण कटरा बाजार में जलभराव हो गया. पानी दुकानों में घुस गया, जिससे व्यापारियों का लाखों का सामान खराब हो गया. 

karauli news

Karauli News: लगातार गर्मी और उमस की मार झेल रहे लोगों के लिए बुधवार हल्की राहत लेकर आया. सुबह से गर्मी और उमस से हो रही परेशानी के बीच बुधवार दोपहर को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और आसमान में काले घने बादल छा गए, जिसके बाद करीब एक घंटे हुई झमाझम बारिश ने लोगों को गर्मी और उमस से राहत प्रदान की. वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों के लिए बारिश मुसीबत बनकर आई. 

बारिश के बाद हिंडौन के कटरा बाजार और कंबलवाल गली सहित कई निचले इलाकों और बाजारों में पानी भर गया. छोटी नालियों और खारी नाले में भरी गंदगी की सफाई नहीं होने के कारण कटरा बाजार में जलभराव हो गया. पानी दुकानों में घुस गया, जिससे व्यापारियों का लाखों का सामान खराब हो गया. इसको लेकर व्यापारियों मे रोष नजर आया. 

हिंडौन नगर परिषद के नेता प्रतिपक्ष दिनेश चन्द सैनी ने बताया कि आज हिण्डौन में पहली बारिश होने पर ही नगर परिषद की लापरवाही की सजा आमजन को भुगतनी पड़ रही है, जबकि सभी पार्षदों के द्वारा दो दिन पहले ही उप जिला कलेक्टर और कार्यवाहक नगर परिषद आयुक्त को इस बारे में अवगत कराया था. उन्होंने बताया कि कई बार शिकायत के बाद भी नाले की सफाई के लिए कोई प्रयास नहीं किए जा रहे है. 

सैनी ने बताया कि पहले भी हिंडौन शहर के व्यापारियों ने धरना प्रदर्शन किए तो नेताओं ने समाधान के वादे भी किए लेकिन जमीनी स्तर पर कार्य नहीं किया. ज्ञात रहे की गत दिवस हिंडोन विधायक अनीता जाटव भी कटरा बाजार पहुंची थी तथा एसडीएम और नगर के परिषद के कर्मचारियों को मौके पर बुलाकर जलभराव की समस्या से अवगत कराया और ज्ञापन देकर जल्द समाधान की मांग की थी. विधायक ने कलेक्टर को भी फोन पर समस्या से अवगत कराया था. वहीं, दूसरी ओर बारिश से किसानों के चेहरे खिले हुए हैं. बारिश के बाद अब बाजरे की फसल की बुवाई शुरू होगी.

Trending news