हिंडौन: संभागीय आयुक्त ने की जनसुनवाई, अधीनस्थ अधिकारियों को दिए समस्या समाधान के निर्देश
Advertisement

हिंडौन: संभागीय आयुक्त ने की जनसुनवाई, अधीनस्थ अधिकारियों को दिए समस्या समाधान के निर्देश

Hindaun, Karauli News: भरतपुर संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने सूरौठ तहसील मुख्यालय पर जनसुनवाई की है. संभागीय आयुक्त ने जनता दरबार लगाकर फरियादियों की विभिन्न समस्याओं को सुना और समस्या समाधान के निर्देश दिए. 

समस्या समाधान के निर्देश

Hindaun, Karauli News: भरतपुर संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने हिंडौन के सूरौठ तहसील मुख्यालय पर स्थित राजीव गांधी सेवा केंद्र में जनसुनवाई की है. संभागीय आयुक्त ने जनता दरबार लगाकर फरियादियों की विभिन्न समस्याओं को सुना और अधीनस्थ अधिकारियों को समस्या समाधान के निर्देश दिए. 

इस दौरान लोगों ने सूरौठ कस्बे के वाहन चालकों से अवैध रूप से की जा रही टोल वसूली को बंद करवाने और टोल प्लाजा को धंधावली से हटाकर करौली भरतपुर जिला सीमा पर शिफ्ट करवाने की मांग की है. संभागीय आयुक्त ने लोगों से कहा कि वे चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना सहित सरकार की ओर से संचालित विभिन्न में लोक कल्याणकारी योजनाओं का भरपूर लाभ उठाएं.
 
सूरौठ ग्राम पंचायत की सरपंच पिंकेश शर्मा ने बताया कि जनसुनवाई कार्यक्रम में लोगों ने विभिन्न समस्याओं के बारे में संभागीय आयुक्त वर्मा को अवगत कराया है. जनसुनवाई कार्यक्रम में संभागीय आयुक्त वर्मा के अलावा हिंडौन एसडीएम सुरेश कुमार हरसोलिया, सूरौठ तहसीलदार गजानंद मीणा, जिला रसद अधिकारी राम सिंह मीणा, प्रवर्तन अधिकारी सुनीता मीणा, जिला अल्पसंख्यक अधिकारी श्याम लाल मीणा हिंडौन विकास अधिकारी ज्ञान सिंह मौजूद रहे.

इसके साथ ही सहायक विकास अधिकारी रामेश्वर चौधरी, सरपंच पिंकेश शर्मा, ग्राम विकास अधिकारी जगदीश जाट, गिरदावर लक्ष्मी नारायण शर्मा, पटवारी हरर्मेंद्र जाटव, चिकित्सा अधिकारी डॉ योगेश सिंघल, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ विजेंद्र सिंह वर्मा, एसीपी विनोद मीणा, कृषि अधिकारी रामलाल, राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के प्रधानाचार्य सोहन सिंह मीणा और बिजली, पानी, पीडब्लूडी, सांख्यिकी सहित विभिन्न विभागों के इंजीनियर और अधिकारी मौजूद रहे. 

सभी अधिकारियों ने आमजन की समस्याओं की गंभीरता के साथ सनवाई की है. हिंडौन देहात ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रवक्ता प्रमोद तिवाड़ी, रिंकू मीणा, अमर सिंह मीणा आदि ने संभागीय आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर सूरौठ के नाम से गांव धंधावली में स्थापित टोल प्लाजा को नियमानुसार भरतपुर करौली जिला सीमा पर गांव धाधरैन के पास शिफ्ट करवाने और सूरौठ के लोगों से अवैध रूप से की जा रही टोल वसूली को बंद करवाने की मांग की है. 

संभागीय आयुक्त को अवगत कराया गया कि विभाग द्वारा डीपीआर में चयनित स्थान को बदलकर टोल प्लाजा को धंधावली गांव के पास स्थापित कर दिया गया है और सूरौठ के नाम से टोल होने के बावजूद भी कस्बे के लोगों से अवैध रूप से टोल वसूली की जा रही है, जबकि टोल प्लाजा सूरौठ कस्बे से मात्र डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित है. इस पर संभागीय आयुक्त ने कहा कि इस संबंध में आरएसआरडीसी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर से बात कर अविलंब समस्या का समाधान करवाया जाएगा. 

युवक कांग्रेस नेता दौलत मीणा सहित काफी लोगों ने जटवाड़ा मार्ग पर लंबे समय से चल रही जलभराव की समस्या का समाधान करवाने की मांग की है. पूर्व सरपंच नत्थू सिंह राजावत ने कस्बा सूरौठ में भरतपुर गंगापुर स्टेट मेगा हाईवे पर सड़क सीमा में हो रहे अवैध निर्माणों को ध्वस्त करवाने और कस्बे के तालाब में पानी आने वाले रास्तों से अतिक्रमण को हटवाने की मांग की है. 

यह भी पढ़ें - सचिन पायलट का नाम लिये बिना अशोक गहलोत ने कसा तंज- महत्वकांक्षा होनी चाहिए, लेकिन एप्रोच का तरीका सही हो

लोगों ने राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के खेल मैदान की भूमि से अतिक्रमण हटाने और सीमा ज्ञान करवाने की मांग की, जिस पर संभागीय आयुक्त ने स्कूल के प्रधानाचार्य सोहन सिंह मीणा को मौके पर बुलाकर, इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. लोगों ने संभागीय आयुक्त को पटेल के पुरा को जाने वाले रास्ते से अतिक्रमण हटाने और शिव कॉलोनी में कीचड़ की समस्या का समाधान करवाने के संबंध में ज्ञापन सौंपे है.

Reporter: Ashish Chaturvedi

खबरें और भी हैं...

Pratapgarh News : बीजेपी सांसद के थप्पड़कांड के बाद, विधायक मीणा का पीएम मोदी को पत्र, सांसद जोशी पर गंभीर आरोप

भीलवाड़ा: शादी के नाम पर माफिया मासूमों से करवा रहे वेश्यावृत्ति, परिजन बोले- लाडो को बचा लो

Khatu Shyam Ji Birthday: बाबा श्याम का जन्मदिन आज, देश-विदेश के फूलों से सजा मंदिर, उमड़ी भक्तों की भीड़

Trending news