सूरौठ में विश्व ओलंपिक दिवस पर हॉकी मैच आयोजित, करौली ने भरतपुर को हराया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1230434

सूरौठ में विश्व ओलंपिक दिवस पर हॉकी मैच आयोजित, करौली ने भरतपुर को हराया

 सूरौठ तहसील मुख्यालय पर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के खेल मैदान पर विश्व ओलंपिक दिवस के अवसर पर गुरुवार को करौली एवं भरतपुर की टीम के बीच हॉकी मैच आयोजित किया गया, जिसमें करौली की टीम ने भरतपुर को 5-1 से हराया.

सूरौठ में विश्व ओलंपिक दिवस पर हॉकी मैच आयोजित, करौली ने भरतपुर को हराया

हिण्डौन सिटी: सूरौठ तहसील मुख्यालय पर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के खेल मैदान पर विश्व ओलंपिक दिवस के अवसर पर गुरुवार को करौली एवं भरतपुर की टीम के बीच हॉकी मैच आयोजित किया गया, जिसमें करौली की टीम ने भरतपुर को 5-1 से हराया. मैच का समापन होने पर खिलाड़ियों को शील्ड एवं पुरस्कार सामग्री भेंट कर सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला शूटिंग बॉल संघ के सचिव विश्राम मीणा थे तथा अध्यक्षता पंचायत समिति सदस्य बृजेश भारद्वाज ने की. इस अवसर पर व्याख्याता प्रमेंद्र कौशिक, लक्ष्मण प्रसाद मित्तल, गंगाराम कोली एवं सामाजिक कार्यकर्ता भरत सिंह राजावत विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे. हॉकी कोच वीरेंद्र सिंह राजावत एवं वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक भूपाल सिंह मीणा ने बताया कि विश्व ओलंपिक दिवस के अवसर पर सूरौठ के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में स्थित मेजर ध्यानचंद खेल स्टेडियम में ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर में भाग ले रही करौली जिले की टीम एवं भरतपुर की टीम के बीच हॉकी मैच का आयोजन किया गया, जिसमें करौली जिले की टीम 5-1से विजयी रही.

मैच के निर्णायक वीरेन्द्र सिंह एवं भूपाल सिंह मीणा रहे एवं स्कोरर का कार्य शारीरिक शिक्षक योगेन्द्र सिंह राजावत ने किया. मैच में शारीरिक शिक्षक लक्ष्मी जादौन टाइम कीपर रही. इस मैच में जिला करोली की तरफ से एक गोल गौरव मीणा ने, दो गोल देवराज सिंह ने एवं दो गोल अर्जुन सिंह ने किए. रोचक एवं संघर्षपूर्ण मैच में भरतपुर की तरफ से विनय मीणा ने एक गोल किया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विश्राम मीणा ने कहा कि खेल मानव जीवन का अभिन्न अंग है. उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ खेल भी जरूरी है लेकिन खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए और हारने वाले को जीत के लिए लगातार प्रयास करना चाहिए.

Reporter- Ashish chaturvedi

Trending news