हिंडौन में गंदा पानी पीने से 90 लोगों की तबीयत बिगड़ी, 17 मरीजों को जयपुर किया रेफर
Advertisement

हिंडौन में गंदा पानी पीने से 90 लोगों की तबीयत बिगड़ी, 17 मरीजों को जयपुर किया रेफर

Hindaun News: दूषित पानी पीने के कारण हिंडौन की कई कॉलोनियों के लोग उल्टी दस्त से बीमार हो गए हैं. करीब 90 लोगों को हिंडौन के जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया. 11 बच्चों सहित 17 मरीजों को चिकित्सक ने गंभीर हालत में जयपुर रेफर किया है.

हिंडौन में गंदा पानी पीने से 90 लोगों की तबीयत बिगड़ी, 17 मरीजों को जयपुर किया रेफर

Hindaun, Karauli: दूषित पानी पीने के कारण हिंडौन की कई कॉलोनियों के लोग उल्टी दस्त से बीमार हो गए हैं. जिसके बाद करीब 90 लोगों को हिंडौन के जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया. वहीं, 11 बच्चों सहित 17 मरीजों को चिकित्सक ने गंभीर हालत में जयपुर रेफर किया है.

यह भी पढे़ं- राजू ठेहट के हत्यारों ने ताराचंद को मारी थी गोली, बेटियों ने दिया अर्थी को कंधा

लोगों ने जलदाय विभाग द्वारा दूषित पेयजल की आपूर्ति करने की आशंका जताई है. मामले को लेकर लोगों में जलदाय विभाग के प्रति रोष भी व्याप्त है. प्राप्त जानकारी के अनुसार हिंडौन शहर के चौबे पाड़ा, दुब्बे पाड़ा, काना हनुमान पाड़ा, पाठक पाड़ा, जाट की सराय, गुलशन कॉलोनी, बाईपास सहित कई कॉलोनियों के सैकड़ों लोग पिछले 2 दिन में उल्टी और दस्त के शिकार हुए हैं. 

इनमें से करीब 90 लोगों को हिंडौन के जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उनका उपचार जारी है. वहीं, चिकित्सकों ने 11 बच्चों सहित 17 लोगों को गंभीर हालत में जयपुर रेफर किया है. चिकित्सकों के अनुसार अस्पताल आने वाले रोगी डिहाइड्रेशन से पीड़ित हैं. उन्होंने दूषित भोजन अथवा दूषित पानी पीने की आशंका व्यक्त की है. वहीं, लोगों का कहना है कि जलदाय विभाग द्वारा पिछले काफी समय से पेयजल आपूर्ति होने वाली टंकी की सफाई नहीं कराई गई है. 

यह भी पढे़ं- जयपुर में पैसों के लालच में बेटे ने मां को कुल्हाड़ी से काटा

ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि पाइप लाइन में लीकेज अथवा टंकी में गंदगी के कारण लोगों के घरों तक दूषित पेयजल की आपूर्ति हुई है. जिससे पीने के कारण ही लोग बीमार हो रहे हैं. रोगियों के अचानक बड़ी संख्या में लोगों कि शिकायत के बाद उपखंड प्रशासन व जलदाय विभाग के अधिकारी हरकत में आए तथा एसडीएम व जलदाय विभाग अभियंता पानी की टंकी पर पहुंचे तथा कार्मिकों को जांच के निर्देश दिए. वही रोगियों का हिंडौन के जिला चिकित्सालय में उपचार जारी है.

Reporter- Ashish Chaturvedi

 

यह भी पढे़ं- घर के बाहर खड़ी थी बाइक, चोर आया और थाने के सामने से पैदल ही लेकर चलता बना

Trending news