मंदिर की जमीन को बेचने और बूचड़खाना खोलने के खिलाफ प्रदर्शन, आंदोलन की भी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1471966

मंदिर की जमीन को बेचने और बूचड़खाना खोलने के खिलाफ प्रदर्शन, आंदोलन की भी चेतावनी

 जिला मुख्यालय पर विभिन्न हिंदूवादी संगठनों ने मंदिर की जमीन पर अवैध बूचड़खाने और अवैध बेचने के खिलाफ कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. आरटीआई कार्यकर्ता अशोक पाठक के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मंदिर की दी गई जमीन पर अतिक्रमण और अवैध बेचन के खिलाफ नाराजगी जताई.

मंदिर की जमीन को बेचने और बूचड़खाना खोलने के खिलाफ प्रदर्शन, आंदोलन की भी चेतावनी

करौली: जिला मुख्यालय पर विभिन्न हिंदूवादी संगठनों ने मंदिर की जमीन पर अवैध बूचड़खाने और अवैध बेचने के खिलाफ कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. आरटीआई कार्यकर्ता अशोक पाठक के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मंदिर की दी गई जमीन पर अतिक्रमण और अवैध बेचन के खिलाफ नाराजगी जताई. अशोक पाठक ने बताया कि कल्याण रायजी मंदिर भूमि पर अवैध अतिक्रमण कर लिया गया है.

पाठक ने करौली वक्फ बोर्ड के सदर और करौली नगर परिषद सभापति के पुत्र अमीनुद्दीन पर मंदिर माफी भूमि पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाया. इसी प्रकार पाठक ने मासलपुर गेट बाहर मंदिर माफी भूमि पर अवैध बूचड़खाने संचालित होने के भी आरोप लगाए हैं. इस दौरान विभिन्न हिंदूवादी संगठनों ने जिला मुख्यालय पर रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया.

मंदिर की जमीन को जल्द छोड़ने की मांग

ज्ञापन सौंपने के दौरान कार्यकर्ताओं ने 10 दिन में कार्रवाई नहीं होने पर धरना और आंदोलन की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि पहले भी उनके द्वारा भूमि के अवैध अतिक्रमण को लेकर कलेक्टर से शिकायत की गई थी. वहीं, एक बार फिर मंदिर माफी की भूमि पर अवैध कब्जा और अवैध बूचड़खाने संचालित होने की शिकायत सौंपी गई है. उन्होंने शिकायत सौंप जल्द से जल्द मंदिर माफी की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने और अवैध बूचड़खाना के संचालन पर रोक लगाने की मांग की है. जल्द ही इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो एक बार फिर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. इस दौरान भाजपा नेता उत्तम सिंह जादौन, कुलदीप पाठक, गोपाल शर्मा, साहब सिंह गुर्जर, टोनू राजोरिया सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Trending news