सीएम गहलोत ने बाढ़ ग्रस्त इलाकों का किया दौरा, बैठक में नुकसान पर होगा मंथन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1322653

सीएम गहलोत ने बाढ़ ग्रस्त इलाकों का किया दौरा, बैठक में नुकसान पर होगा मंथन

सीएम गहलोत ने मंडरायल में बाढ़ ग्रस्त इलाकों का किया दौरा, सभा को संबोधित करते हुए चिंरजीवी योजना की ली जानकारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के लिए शनिवार को करौली जिले के मंडरायल दौरे पर रहें.

सीएम गहलोत ने बाढ़ ग्रस्त इलाकों का किया दौरा, बैठक में नुकसान पर होगा मंथन

Karauli: सीएम गहलोत ने मंडरायल में बाढ़ ग्रस्त इलाकों का किया दौरा, सभा को संबोधित करते हुए चिंरजीवी योजना की ली जानकारी
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के लिए शनिवार को करौली जिले के मंडरायल दौरे पर रहें. उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा कर चंबल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया . इस दौरान सीएम गहलोत ने मंडरायल में आयोजित जनसभा को संबोधित  भी किया. सीएम ने सभा को संबोधित करते  उन्होंने  एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा . 

मडरायल में  सभा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने वहां  मौजूद लोगों से चिंरजीवी योजना और उसके लाभ के बारे में पूछा.  सवाल का जवाब देते हुए  पास मे मौजूद एक पूर्व संरपच ने बोला की बड़ी से बड़ी बिमारी का इलाज मुफ्त में होना ही चिरंजीवी योजना है.  सवाल के जवाब सुनकर  पास में खड़े मंत्री रमेश मीणा ने सीएम की प्रशंसा की. 

अपने सवाल का जवाब मिलने के बाद सीएम गहलोत ने फिर से एक और सवाल पूछा की बताओ यह स्कीम लागू होने के बाद कितने लाख रूपए तक का इलाज मुफ्त मे कराया जा सकता है.  इस पर मौजूद लोग ने कहा कि पांच लाख रूपये तक का इलाज मुफ्त है. इस पर सीएम गहलोत ने हंसते हुए कहा कि भैया कुछ तो मालूम रखो अब तो 10 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त है और ग्रामीणों को भी इसके बारे में जानकारी दो.

 जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने  मंत्री रमेश मीणा  की प्रशंसा करते हुए कहा कि, वह एक नेक दिल इंसान हैं और ईश्वर में आस्था रखने वाले व्यक्ति हैं .साथी कर्मठ, इमानदार व्यक्ति भी हैं. 

सीएम गहलोत ने कहा कि जब भी रमेश मीणा ने मेरे से कुछ मांगा तो मैंने कभी मना नहीं किया, विकास में भी कोई कमी नहीं छोड़ी है. वही जनसभा को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि पूरे प्रदेश वासियों का बीमा कर दिया है चिरंजीवी योजना से हार्ट सर्जरी बिल्कुल फ्री हो गई है.

संभा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने सपोटरा विधानसभा क्षेत्र के भांकरी गांव और बुकना गांव में पीएचसी खोलने की घोषणा  भी की. साथ ही नींदर और भरतून गांव मे पीएचसी की घोषणा आगामी बजट में की जाएगी. इसी के साथ ग्रामीणों की मांग पर सीएम गहलोत ने कहा कि महुवा हाइवे से मंडरायल तक जोड़ने के लिए केंद्र को पत्र लिखा जाएगा. जिससे आवागमन सुगम बन जाएं.

गौरतलब है कि, सीएम के मंडरायल पहुंचते ही ग्रामीण एवं पंचायती राज मंत्री रमेश मीना ने उनका स्वागत किया. वही भरतपुर संभागीय आयुक्त, आईजी, जिला कलेक्टर अंकित कुमार, एसपी नारायण टोंगस ने उनकी अगवानी की. 

Reporter: Ashish Chaturvedi

अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें ये भी हैं... Aaj Ka Rashifal : आज शनिवार को वृषभ और कुंभ को हो सकती है टेंशन, कन्या सेहत पर ध्यान दें

पायलट ने आजाद के इस्तीफे की टाइमिंग पर खड़े किए सवाल, यूं साधा निशाना

बारां में बाढ़ के बाद 42 गांव में पीने का पानी नहीं, 57 करोड़ की पेयजल योजना बर्बाद

Trending news