दुर्गा पूजा में शिव-पार्वती का अभिनय कर आराध्या और तन्वी ने दर्शकों का मन मोह लिया
Advertisement

दुर्गा पूजा में शिव-पार्वती का अभिनय कर आराध्या और तन्वी ने दर्शकों का मन मोह लिया

नुमान मंदिर पर दुर्गा पूजा महोत्सव समिति द्वारा प्रतिदिन माता के विभिन्न स्वरूपों की पूजा-अर्चना की जा रही है. वहीं, दूसरी ओर मंदिर परिसर में ही विभिन्न देवी-देवताओं की झांकी सजाकर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं.

दुर्गा पूजा में शिव-पार्वती का अभिनय कर आराध्या और तन्वी ने दर्शकों का मन मोह लिया

Karauli: हिण्डौन के टीककुण्ड हनुमान मंदिर पर दुर्गा पूजा महोत्सव समिति द्वारा प्रतिदिन माता के विभिन्न स्वरूपों की पूजा-अर्चना की जा रही है. वहीं, दूसरी ओर मंदिर परिसर में ही विभिन्न देवी-देवताओं की झांकी सजाकर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं.

रक्षक बना भक्षक: पुलिस की बर्बरता से कांपा परिवार, नाबालिगों को नंगा कर पीटा, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने और दागने की धमकी..

नवरात्र महोत्सव में रेडी टू रीड सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने रामलीला मंचन किया. सजीव मोहक झांकियों को देखने के लिए पूजा पाण्डाल में भीड़ उमड़ पड़ी. विद्यालय निदेशक वीके गुप्ता ने बताया कि इस दौरान स्थानीय विद्यालय के गर्वित, देवांशु, आर्यन और श्रद्धा ने रामलीला मंचन में भाग लिया.

इसके अलावा तेरी मुरली की धुन सुनकर की धुन पर सियोना और मेघा महावर की प्रस्तुति ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर लिया. इसके अलावा सपने में रात में आया मुरली वाला की धुन पर विद्यालय के नन्हे विद्यार्थी कुशाग्र बंसल (कृष्ण), सोनाक्षी डागुर, (राधा) और गोपियां बनी राशिका, अंशिका, किंजल और तन्वी ने मोहक प्रस्तुति दी. ऐगिरी नंदिनी देवी गीत की मेघा महावर द्वारा प्रस्तुति दी गई.

8वीं कक्षा की छात्रा से आठ दरिंदों ने दुष्कर्म कर ऐंठे 50 हजार, आगे पैसे नहीं देने पर किया वीडियो वायरल, रो-रो कर पीड़िता ने सुनाई आपबीती

मेरी मां के बराबर कोई नहीं पर सिओन, वंशिका और अंशिका ने नृत्य किया. वहीं, हे नाम रे.... गीत पर अक्षत बंसल देबू गुप्ता, मेघा, अंशिका, दिवित, समीक्षा ने डांडिया नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी. इसके अलावा शिव पार्वती पर आराध्या और तन्वी के द्वारा दी गई प्रस्तुतियों पर दर्शकों का मन मोह लिया. इस मौके पर कार्यक्रम प्रभारी रविकुमार, मनोज कुमार, नृपेंद्र कुमार और डांस टीचर श्रेया को विद्यालय इंचार्ज राजेश पांडे ने मोहक कार्यक्रम को लेकर धन्यवाद दिया.

कश्मीर की कली महरीन ने सजाई शौहर IAS अतहर आमिर के नाम की मेहंदी, जताया प्यार

दुर्गा पूजा महोत्सव समिति ने विद्यालय निदेशक वीके गुप्ता का सम्मान किया. उल्लेखनीय की नवरात्र में हिण्डौन क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों में दुर्गा पूजा महोत्सव सहित धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. टीका कुंड हनुमान मंदिर में भी दुर्गा पूजा महोत्सव सेवा समिति की ओर से दुर्गा पूजा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें प्रतिदिन माता के विभिन्न स्वरूपों की पूजा की जा रही है. माता के दर्शन करने और महा आरती के लिए सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है. भजन गीतों से क्षेत्र का माहौल धर्ममय हो गया है.

Reporter- Ashish Chaturvedi

 

Trending news