Sapphire : वो रत्न जो एक रात में बदल सकता है किस्मत, लेकिन पहनने से पहले नुकसान भी जानें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1831499

Sapphire : वो रत्न जो एक रात में बदल सकता है किस्मत, लेकिन पहनने से पहले नुकसान भी जानें

Sapphire : ज्योतिषशास्त्र (ASTROLOGY)के अनुसार नीलम में किस्मत को पलटने की ताकत होती है. शनि का रत्न नीलम पहनने से कुंडली में शनि की स्थिति मजबूत होती है. इसे पहनने वाले के लिए ये किसी लकी चार्म से कम नहीं होता है. बेहद प्रभावशाली माना जाने वाला नीलम जिसे सूट किया उसे राजा बनते देर नहीं लगती, लेकिन अगर ये सूट ना करें तो नुकसान कहीं ज्यादा होता है.

 

Sapphire : वो रत्न जो एक रात में बदल सकता है किस्मत, लेकिन पहनने से पहले नुकसान भी जानें

Sapphire : ज्योतिषशास्त्र के अनुसार नीलम में किस्मत को पलटने की ताकत होती है. शनि का रत्न नीलम पहनने से कुंडली में शनि की स्थिति मजबूत होती है. इसे पहनने वाले के लिए ये किसी लकी चार्म से कम नहीं होता है. बेहद प्रभावशाली माना जाने वाला नीलम जिसे सूट किया उसे राजा बनते देर नहीं लगती, लेकिन अगर ये सूट ना करें तो नुकसान कहीं ज्यादा होता है.

नीलम से जुड़ी इस बाधा के चलते इसे पहनने से भी लोग कतराते हैं. चलिए बताते हैं कि नीलम को पहनने से क्या फायदे या फिर क्या नुकसान हो सकते हैं. नीलम की शुभता का पता लगाने के लिए कम से कम 5 रत्ती के नीलम को एक नीले कपड़े में बांधकर सोते वक्त तकिए के नीचे रखें.

अगर आपको रात में अच्छे सपने आते हैं तो फिर इसका अर्थ है कि ये नीलम आपके लिए शुभ है. वहीं अगर आपको बुरे सपने आते हैं तो समझ जाएं की नीमल आपके लिए अशुभ है. अगर नीलम किसी के लिए शुभ ना हो तो सबसे पहले परेशानी आंखों को होती है. आंखों में जलन और सिरदर्द इसी के लक्षण हैं.

अगर नीलम सूट ना करें तो आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है. आर्थिक नुकसान इतना बड़ा हो सकता है कि आपकी बचत तक खत्म हो जाएं. अगर नीलम आपको सूट नहीं कर रहा है तो आपको घबराहट हो सकती है. यही नहीं नीलम सूट ना करें तो हादसे और चोट लगने का डर बना रहता है

नीलम अपना असर बहुत जल्दी दिखाने वाला रत्न है. ऐसे में नीलम को जिसे सूट करता है, उसे सकारात्मकता देना शुरू कर देता है और बिगड़े काम बनाने लगता है. वहीं अगर नीलम शुभ नहीं है तो हर काम में बाधा आनी शुरू हो जाती है नीलम सेहत को अच्छा कर रख सकता है.  शुभता लाना वाला नीलम नौकरी और बिजनेस दोनों में तरक्की दिलाता है. 

 

Trending news