सूरसागर: मारवाड़ जनजाति क्षेत्रीय विकास बोर्ड की उपाध्यक्ष ने किया कालीबेरी क्षेत्र का दौरा, कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1292832

सूरसागर: मारवाड़ जनजाति क्षेत्रीय विकास बोर्ड की उपाध्यक्ष ने किया कालीबेरी क्षेत्र का दौरा, कही ये बात

मारवाड़ जनजाति क्षेत्रीय विकास बोर्ड (माडा) की उपाध्यक्ष कीर्ति सिंह ने कालीबेरी क्षेत्र का दौरा किया और क्षेत्र के ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और इनके समाधान के लिए पहल करते हुए हरसंभव योगदान का आश्वासन दिया. 

विकास बोर्ड की उपाध्यक्ष ने किया कालीबेरी क्षेत्र का दौरा

Soorsagar: मारवाड़ जनजाति क्षेत्रीय विकास बोर्ड (माडा) की उपाध्यक्ष कीर्ति सिंह ने कालीबेरी क्षेत्र का दौरा किया और क्षेत्र के ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और इनके समाधान के लिए पहल करते हुए हरसंभव योगदान का आश्वासन दिया. कीर्ति सिंह ने कालीबेरी के अम्बेडकर नगर की भील बस्ती में संचालित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, पाक विस्थापित में ग्रामीणों से संवाद किया और क्षेत्र की समसामयिक स्थितियों, राजकीय संसाधनों, सुविधाओं और सेवाओं, समस्याओं और विकास के लिए जरूरी आवश्यकताओं आदि के बारे में ग्रामीणों से चर्चा की.

यह भी पढ़ें- सूरसागर: गोवंशों में लंपी स्किन साबित हो रही घातक, उपचार में मदद करने आग आ रहे आमजन

उन्होंने मारवाड़ क्षेत्र के जनजाति वर्ग के उत्थान के लिए गठित बोर्ड के उद्देश्यों और क्रियाकलापों पर विस्तार से जानकारी दी और कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप मारवाड़ के जनजातियों के सर्वांगीण विकास के लिए बोर्ड का गठन किया गया है. इसके बाद से जनजाति विकास की विभिन्न गतिविधियों को मूर्त रूप प्राप्त हो रहा है. आने वाले समय में बोर्ड द्वारा इस दिशा में व्यापक प्रयास किए जाएंगे.

ग्रामीणों ने क्षेत्र की कई समस्याएं उनके सामने रखी. इस पर कीर्ति सिंह ने आश्वासन दिया कि इस बारे में बोर्ड की ओर से सभी संबंधितों और राज्य सरकार को अवगत कराकर उनकी समस्याओं के समाधान के साथ ही विकास गतिविधियों को और अधिक प्रभावी स्वरूप प्रदान किए जाने में हरसंभव सहयोग दिया जाएगा. कीर्ति सिंह के ग्राम्य संवाद कार्यक्रम के दौरान गांव के वरिष्ठ ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया. इस दौरान माडा के विवेक अरोड़ा और अधिकारीगण भी उनके साथ थे.

Reporter: Arun Harsh

Trending news