जोधपुर सिलेंडर ब्लास्ट मामले में सचिन पायलट का बड़ा बयान, कहा गहलोत सरकार ने की गलती
Advertisement

जोधपुर सिलेंडर ब्लास्ट मामले में सचिन पायलट का बड़ा बयान, कहा गहलोत सरकार ने की गलती


Sachin Pilot Latest News : जोधपुर सिलेंडर ब्लास्ट (Jodhpur Cylinder Blast)के पीड़ित परिवार से सचिन पायलट(Sachin Pilot) मिलने पहुंचे और परिवार को ढ़ांढस दिया. पायलट ने कहा कि वे सरकार से आर्थिक सहायता राशि बढ़ाने की मांग भी करेंगे.

जोधपुर सिलेंडर ब्लास्ट मामले में सचिन पायलट का बड़ा बयान, कहा गहलोत सरकार ने की गलती

Sachin Pilot Latest News : सचिन पायलट के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी जोधपुर में भूंगरा गांव में पीड़ित परिवार से मुलाकात की. वसुंधरा राजे पहले बीएसएफ हेडक्वाटर गईं, जहां उन्होंने नायक भैरो सिंह राठौड़ को श्रद्धांजलि दी और उसके बादर भूंगरा के लिए रवाना हो गयी.

वहीं सचिन पायलट जोधपुर रेलवे स्टेशन से सीधा भूंगरा गांव पहुंचे और सिलेंडर ब्लास्ट के पीड़ित परिवार को ढ़ांढस बंधाया. इसके साथ ही उन्होंने आर्थिक सहायता के लिए सरकार से मदद की मांग की. यहां से पायलट जोधपुर महात्मागांधी अस्पताल में घायलों से मिलने पहुंचे और डॉक्टरों से बातचीत की.

सचिन पायलट ने कहा कि एक साथ इतने लोगों की मौत बहुत दुखद है. पीड़ित परिवार को अब तक जो आर्थिक सहायता मिली है, वो कम है. एक ही परिवार के कई सदस्य की एक साथ मौत हो चुकी है. उन्होंने कहा कि वो सरकार से सहायता राशि बढ़ाने की मांग करेंगे.

आपको बता दें कि भूंगरा में अब तक 35 लोगों की मौत इस गैस सिलेंडर ब्लास्ट के चलते हो चुकी है और कई की हालत नाजुक है. शादी समारोह के दौरान हुए इस हादसे के चलते पूरा परिवार तबाह हो गया. हादसा इतना भयानक था कि तस्वीरे देखकर रोना आ जाए.

यहां ये भी बताना जरूरी है कि इस दुखांतिका के बाद से ही बीजेपी और स्थानीय लोग गहलोत सरकार पर पीड़ितों को कम मुआवजा देने का आरोप लगा रहे है. समाज के लोगों की तरफ से ये मांग कई बार की जा चुकी है की पीड़ित परिवार दिया जाने वाला मुनाफा काफी कम है. लेकिन अब सचिन पायलट का भी ये कहना कि मुआवजा कम है. इस मुद्दे पर बयानबाजी को और तेज करेगा. 

भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में आखिरी दिन, राहुल गांधी की तस्वीर वाली टी शर्ट पहने लड़की ने कहा हमें आपसे मिलना है

 

 

 

Trending news